Move to Jagran APP

Live Chandigarh Coronavirus News update: मोहाली में एक मौत सहित 10 और चंडीगढ़ में पांच नए मामले

मंगलवार को मोहाली में कोरोना से चौथी मौत दर्ज की गई है। 43 वर्षीय पुरुष ने दम तोड़ दिया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 05:35 PM (IST)
Live Chandigarh Coronavirus News update: मोहाली में एक मौत सहित 10 और चंडीगढ़ में पांच नए मामले
Live Chandigarh Coronavirus News update: मोहाली में एक मौत सहित 10 और चंडीगढ़ में पांच नए मामले

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। शहर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह कोरोना वायरस के पांच नए केस सामने आए हैं। नए मामलों में सेक्टर-41बी में 15 साल का लड़का, सेक्टर-41ए में 47 साल की महिला और 53 साल का पुरुष, सेक्टर-23डी में 65 साल की बुजुर्ग और 36 साल की महिला शामिल हैं। इसी के साथ शहर में कुल संक्रमित केस बढ़कर 439 हो गए हैं और एक्टिव केस 84 हैं। वहीं दूसरी ओर मोहाली के डेराबस्सी में मंगलवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमित केसों की संख्या 269 तक जा पहुंची है। इनमें से 69 मामले एक्टिव हैं। इधर, मोहाली में कोरोना से चौथी मौत दर्ज की गई है। 43 साल के पुरुष ने दम तोड़ दिया है।

loksabha election banner

सोमवार को जो तीन नए पॉजिटिव केस सामने आए। उनमें हाल ही में पंजाब यूनिवर्सिटी में आए कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आई सेक्टर-29 की 60 साल की बुजुर्ग महिला, सेक्टर-41 में 15 साल का लड़का और सेक्टर-23 में 39 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। 39 साल की महिला के संपर्क में परिवार के तीन और कम्युनिटी कांटेक्ट में तीन लोग थे। इन सभी छह लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट मंगलवार सुबह तक आएगी। शहर में अभी तक 434 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। शहर में इस समय 79 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से शहर में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 349 लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं।

29 लोगों के सैंपल भेजे टेस्टिंग के लिए

सोमवार को 29 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए। इन सबकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। शहर में अभी तक 7548 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 7038 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में रोजाना रैपिड सैंपङ्क्षलग के जरिये 25 से 30 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे जा रहे हैं।

सूद धर्मशाला से बापूधाम के चार लोग हुए डिस्चार्ज

सोमवार को सेक्टर-22 की सूद धर्मशाला से चार लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। ये सभी लोग सेक्टर-26 स्थित बापूधाम कॉलोनी के रहने वाले हैं। इनमें 63 साल का बुजुर्ग, 34 साल का पुरुष, पांच साल की बच्ची और 27 साल की युवती शामिल थी।

नौ लोगों को होम आइसोलेशन से किया गया डिस्चार्ज

कोरोना के नौ संदिग्ध लोगों को सोमवार को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। इन नौ लोगों में सेक्टर-9 की 27 साल की युवती, मनीमाजरा के 46 साल के पुरुष, सेक्टर-21 के 44 साल के पुरुष, सेक्टर-16 के 35 साल के पुरुष, 60 साल के बुजुर्ग, पांच साल की बच्ची, गांव दड़वा के 24 दिन की बच्ची, 48 साल की महिला और 26 साल की युवती को 17 दिन बाद डिस्चार्ज किया गया।

एक और कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पीयू में हुई सख्ती

पंजाब यूनिवर्सिटी में अब तक तीन कोरोना मरीज मिल चुके हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीयू प्रशासन ने कैंपस में जो छूट दी थी, उस पर सख्ती शुरू कर दी है। इस कड़ी में रविवार को एक एसओपी जारी की थी और उसके अलावा विभागों में स्टाफ को कम करने के आदेश भी दे दिए हैं। इससे पहले 50 फीसद स्टाफ के साथ काम करने का आदेश था, लेकिन अब सिर्फ 33 फीसद स्टाफ ही कैंपस और विभाग में आएगा। इसके साथ ही पीयू प्रशासन ने गेट नंबर-1 से एंट्री और एग्जिट को पूरी तरह से बैन कर दिया है। 

विभागों में स्टाफ की आवाजाही हुई कम

अन्य दिनों के मुकाबले सोमवार को कैंपस में कई विभागों में स्टाफ भी कम ही दिखा। पीयू प्रशासन ने स्टाफ को रोटेशन पॉलिसी के तहत विभाग में आने का निर्देश दिया है। उसके अलावा कई कर्मचारियों को घर से ही काम करने को कहा गया है।

पब्लिक डीलिंग पूरी तरह से बंद

कैंपस में पब्लिक डीलिंग को पहले से ही बंद रखा गया है। इस बीच कुछ स्टूडेंट्स और अन्य लोग जरूरी कार्य से कैंपस में आ रहे थे। लेकिन अब सभी तरह की पब्लिक डीलिंग पर रोक लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.