चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। बीते तीन दिनों में शहर में कोरोना के 43 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अकेले शुक्रवार को शहर में 13 नए मामले मिले हैं। पीजीआइ की 58 साल की एक हेल्थ वर्कर समेत शहर के अलग-अलग हिस्सों से लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। शहर में अब तक 536 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 121 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

ये 13 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

शुक्रवार को शहर में जो 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, उनमें पीजीआइ की 58 साल की हेल्थ वर्कर, मनीमाजरा में 60 साल का बुजुर्ग और 30 साल की महिला, खुड्डा लाहौरा में 24 साल का युवक, सेक्टर-21 में 76 साल का बुजुर्ग, रामदरबार में 34 साल का पुरुष, सेक्टर-55 में 64 साल की बुजुर्ग, 82 साल की बुजुर्ग, एक महीनें की बच्ची, 29 साल की युवती,  सेक्टर-41 में 18 साल की युवती, सेक्टर-45 में 52 साल की महिला और मनीमाजरा में 61 साल का बुजुर्ग शामिल हैं।

पीसीएस अफसर के परिवार के लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

3 जुलाई को सेक्टर-42 के होटल बेकॉन्स में पीसीएस आॅफिसर्स एसोसिएशन की एक मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग की अध्यक्षता करने वाले एसोसिएशन के अध्यक्ष और चंडीगढ़ के पूर्व एडीसी जोकि सेक्टर-19 में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। उनके परिवार के दो लोगों की और कम्युनिटी कांटेक्ट में आए चार लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई है।

मनीमाजरा में एक परिवार के 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

मनीमाजरा में गत दिवस जिस परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसमें कुल 16 लोग थे। इनमें से पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार को परिवार के बाकी 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पांच लोगों को किया गया डिस्चार्ज

शुक्रवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।  इनमें सेक्टर-29 की 60 साल की बुजुर्ग महिला, डडूमाजरा के 36 साल के पुरुष और सेक्टर-23 में 39 साल के पुरुष, 36 साल की महिला और 65 साल की बुजुर्ग को डिस्चार्ज किया गया। इन सभी को डिस्चार्ज कर सात दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन के लिए कहा गया है।

43 लोगों के सैंपल भेजे  

शुक्रवार को शहर में जो 13 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनके संपर्क में आए या परिवार के कुल 43 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। शहर में अभी तक 9253 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 8672 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी तक 10,174 लोगों के सैंपल इक्ट्ठे किए जा चुके हैं। शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से सात लोगों की मौत हो चुकी है।

मोहाली में 22 नए कोरोना मामले रिपोर्ट

शुक्रवार को मोहाली जिले में 22 नए कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो गई है जबकि तीन मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!