कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की फिल्म रईस में साइकिल पर शराब तस्करी जैसा मामला शहर में भी सामने आया है। हालांकि इस फिल्म में यह किरदार एक छोटे बच्चे ने निभाया है। जो स्कूल बैग में शराब की बोतलें भरकर साइकिल पर ले जाता है, ताकि पुलिस उसपर शक न करे। बिल्कुल ऐसा ही एक मामला चंडीगढ़ में भी सामने आया है। मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान चंडीगढ़ के मनीमाजरा के रहने वाले शेखर के तौर पर हुई है।

आरोपित को पुलिस द्वारा पकड़ने की कहानी भी बिल्कुल फिल्मी है। दरअसल हुआ यूं कि एक ही व्यक्ति अपनी साइकिल के कैरियर पर पेटी बांध कर ले जा रहा था। जब वह मनीमाजरा के एनआइसी स्थित रेलवे फाटक के पास पहुंचा तो वहां पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के लिए नाका लगाया हुआ था। आरोपित शेखर ने पुलिस को चकमा देकर नाके से निकलने की कोशिश की तभी एक पुलिस जवान की नजर उस पर पड़ी। नाकाबंदी कर जांच कर रहे पुलिस जवानों ने उसे रोक लिया।

आइटी पार्क थाना पुलिस के जवानों ने उससे पूछा की पेटी में क्या है, जिस पर शेखर ने फटाक से जवाब दिया कि पेटी में जरूरी दवाइयां और खाने-पीने का सामान है, जिसे वह घर लेकर जा रहा है। पुलिसकर्मियों ने कहा कि ऐसे सामान तो लोग बैग या पॉलिथीन में लेकर जाते हैं तो तुम इतने बड़ी पेटी क्यों लेकर जा रहे हो। पुलिस के इस सवाल पर शेखर थोड़ा डर गया और कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस को उस पर शक हुआ तो जवानों ने पेटी खोलकर देखा तो वह भी हैरान रह गए। पेटी में दवाइयां नहीं बल्कि देसी शराब के 75 क्वार्टर (पव्वे) निकले। इस पर जब पुलिस जवानों ने उसे पूछा तो आरोपित शेखर बोला सर दवाई ही है मगर सिर्फ मेरे लिए है। आइटी पार्क थाना पुलिस ने आरोपित को एक्साइज एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बाद में उसे पुलिस थाने से जमानत के बाद छोड़ दिया है। 

Edited By: Ankesh Thakur