जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कूच बिहार ट्रॉफी में अब तक कोई भी मैच नहीं हारने वाली चंडीगढ़ टीम अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को पुडुचेरी से भिड़ेगी। आठ मैचों में से सात जीत और गोवा से ड्रा मैच खेलने वाली कप्तान सूर्य नारायण यादव की टीम 51 अंक प्राप्त कर लगभग क्वार्टर फाइनल दौर में प्रवेश कर चुकी है। लीग में खेले सभी मैचों में गोवा और बिहार को छोड़कर मेजबान टीम ने एक पारी के अंतर से मैच जीते हैं। इसके चलते टीम न केवल पायदान में सबसे उपर है बल्कि उनके प्लस 4.067 की नेट रन रेट के कोई भी टीम आसपास नहीं है। चंडीगढ़ बल्लेबाजों ने अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है जिसमें कप्तान सूर्य नारायण यादव की लय सबसे उपर है। चार शतक जड़ चुके यादव ने अब तक कुल 711 रन बनाए हैं जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज अक्षित राणा टीम में रन मशीन के तौर पर अपनी काबलियत सिद्ध कर चुके हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 619 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में शाहबाज सिंह, युवराज चौधरी और राज अंगद बावा की तिकड़ी बेहतरीन फार्म में है। टूर्नामेंट में अब तक शाहबाज ने 34 शिकार किए हैं। एक शतक जड़ने के साथ युवराज ने 32 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है। बावा के नाम आठ मैचों में एक हैट्रिक सहित 31 विकेट हैं।

वहीं, दूसरा सीजन खेल रही पुडुचेरी की टीम का प्रदर्शन भी संतोषजनक रहा है। वर्तमान में 37 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज मेहमान टीम आठ मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है जबकि गोवा के साथ एकमात्र मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम के दो मैच ड्रा रहे। टीम की सबसे बड़ी ताकत टूर्नामेंट में प्लेट ग्रुप में दोहरे शतक के साथ सर्वाधिक 759 रन बना चुके टीम के कप्तान श्रीराज हैं। पूर्व क्रिकेटर व भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ के बेटे आर्यन बांगड़ ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वे अब तक खेले गए आठ मुकाबलों में 440 रन बनाने के साथ तीस विकेट भी चटका चुके हैं। हालांकि टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने में अरबाजउद्दीन हैं जिन्होंने 46 विकेट ली हैं।

चंडीगढ़ की टीम

सहज भाटिया, अक्षित राणा, अमित शुक्ला, अनिरुद्ध टंडन, रोहन गाहमरी, अर्जुन आजाद, चिरागवीर ढींढसा, मनदीप सिंह, पृथ्वी लोटिया, प्रथम सिंह, राजअंगद बावा, सार्थक सहारण, शाहबाज सिंह, सूर्य नारायण यादव (कप्तान), युवराज चौधरी ।

पुडुचेरी की टीम

अरबाजउद्दीन, आर्यन बांगड़, श्रीराज घराट (कप्तान), सुगादेव डी, सौम्या नारायणन, केएसएस वर्मा, शशांक वी, अरुणाचलम वी, पैडीरेड्डी मनोहर, निथिश कुमार, राजाराम एस, पूवियारसन एम, सबरी एस, नारायणन केआर, मोहनदोस आर।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!