Move to Jagran APP

जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर कंज्यूमर फोरम ने ठोका 10 हजार रुपये जुर्र्माना, जानिए पूरा मामला

कंज्यूमर फोरम ने जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर ग्राहक काे सही ढंग से रूम सर्विस नहीं देेने पर 10 हजार रुपये हर्जाना लगाया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 02:43 PM (IST)
जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर कंज्यूमर फोरम ने ठोका 10 हजार रुपये जुर्र्माना, जानिए पूरा मामला
जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर कंज्यूमर फोरम ने ठोका 10 हजार रुपये जुर्र्माना, जानिए पूरा मामला

राजन सैनी, चंडीगढ़। कंज्यूमर फोरम ने जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर ग्राहक काे सही ढंग से रूम सर्विस नहीं देेने पर 10 हजार रुपये हर्जाना लगाया है। इसके साथ ही शिकातयकर्ता को आठ हजार रुपये केस खर्च देने के आदेश दिया है। पंचकूला निवासी मधु कमल सहगल ने फोरम में दायर की याचिका में एक लाख रुपये मुआवजे की मांग की थी। उन्होंने बताया कि वह उक्त होटल में कर्मचारी है। होटल की तरफ कर्मचारी को एक रात फ्री रहने की सुविधा मिली हुई है। 15/16 सितंबर, 2017 की रात को वह होटल के कमरा नंबर- 457 में ठहरा था। कमरे का तापमान कम होने की वजह से वहां पर ठहरने में मुश्किल हुई। इस वजह से उन्होंने रूम सर्विस नंबर पर कॉल कर सारी जानकारी दी। समस्या सुनकर होटल ने एक कर्मचारी बलजीत कौर काे भेजा। 

loksabha election banner

बलजीत ने थर्मोस्टेट उपकरण लगाकर कमरे का तापमान 26 डिग्री तक कर दिया। लेकिन इसका कोई खास फायदा नहीं हुआ। होटल की तरफ से उन्हें कंबल भी दिया गया लेकिन ठंड ज्यादा हाेने की वजह से वह सारी रात कमरे में सो नहीं पाए। बताया कि उन्हें हाईपोथरमिया हो गया। कमरे में ठंड हाेने की वजह से दो दिन तक उनके सिर पर दर्द रहा। इस वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा

होटल ने दिया ये जवाब
होटल मैरियट ने अपना पक्ष रखते हुए शिकायतकर्ता की मुअावजे की मांग को खारिज करने के लिए अपील की। बताया। एक अच्छा होटल है। होटल में हीटिंग, वेंटिलेशन और एसी की पूरी सुविधा है। बताया कि शिकायतकर्ता को सिखाया गया भी था कि किस तरह से एसी से तापमान को घटाया और बढ़ाया जा सकता है। अगर उनकों ठंड महसूस हो रही थी तो वह खुद भी कमरे का तापमान ठीक कर सकते थे। इसलिए उनकी सर्विस में कोई कमी नहीं थी।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.