Move to Jagran APP

जाखड़ बोले- अकाली सांसद भी दिखाएं संसद में काले कपड़े पहनकर जाने की हिम्मत

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अकाली दल को घेरा। कहा उसके विधायक विधानसभा में तो काले कपड़े पहनकर आना चाहते हैं उसके सांसदों को भी संसद में एेसा करना चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 09:07 PM (IST)
जाखड़ बोले- अकाली सांसद भी दिखाएं संसद में काले कपड़े पहनकर जाने की हिम्मत

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली दल को विधानसभा में काले कपड़े पहनने के बजाय केंद्र में की मोदी सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। जाखड़ ने कहा कि अकाली विधायक अपनी विधानसभा में तो काले रंग का कपड़े पहन कर आना चाहते हैं, लेकिन उसके सांसद भी कभी केंद्र सरकार को किसानों की बुरी हालत बताने के लिए संसद में काले कपड़े पहनकर जाने की हिम्मत दिखाएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपनी सीमित वित्तीय साधनों के बावजूद किसानों के कर्ज माफ करने के साथ-साथ राज्य को आर्थिक रूप से ऊपर उठाने का प्रयास कर रही है, दूसरी तरफ मोदी की सरकार किसान के हित के लिए कुछ नहीं कर रही है। जाखड़ ने कहा कि अकाली दल ने केंद्र सरकार में एक मंत्री पद के लालच में किसानों के हित मोदी सरकार के पास गिरवी रख दिया है।

उन्होंने कहा कि जब भी तेलगूदेशम पार्टी अपने राज्य के हितों के लिए केंद्र सरकार से दो मंत्री हटा सकती हैं तो अकाली दल अपने राज्य के हित के लिए एक मंत्री पद का भी त्याग करने की हिम्मत क्यों नहीं कर रहा है।

जाखड़ ने लोकसभा में  पूछे एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला द्वारा दिए गए उत्तर का हवाला देते हुए कहा कि देश के सभी राज्यो में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। देश की किसान की स्थिति दयनीय है। इस समय केंद्र सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह देश के प्रजापालक किसान को इस संकट से बाहर निकालने के लिए कोई नीति लेकर आएं।

यह भी पढ़ेंः अमरिंदर बोले, पाक के सिख युवाओं को प्रशिक्षण देने की बात नई नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.