मोहाली, जेएनएन। गांव शाहीमाजरा में वीरवार को उस समय माहौल खराब हो गया। जब कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आया व्यक्ति सटैंप मिटाकर घर के बाहर आ गया। इस मरीज को हेल्थ विभाग की टीम ने 14 दिन के लिए घर में आइसोलेट किया हुआ है। उसके पड़ोसियों का कहना है कि यह मरीज इंग्लैंड से वापस आई चंडीगढ़ की पहली कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में उस समय आया था, जब उसे लेने के लिए गाड़ी लेकर उसकी मां के साथ एयरपोर्ट गया था।

युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसे हेल्थ विभाग की टीम ने सैंपल लेने उपरांत 14 दिन के लिए शाहीमाजरा उसके घर में आइसोलेट किया हुआ है। अभी उसे आइसोलेट हुए 14 दिन पूरे नहीं हुए हैं। उससे पहले ही वीरवार को वह युवक घर से बाहर आ गया, जिसके हाथ पर लगी स्टैंप हटी हुई थी। उसके आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उसने (ड्राइवर) ने जानबूझकर अपनी स्टैंप साफ कर दी है ताकि लोगों को पता न चल सके कि हेल्थ विभाग ने उसे आइसोलेट किया हुआ है। जबकि वह सुबह-शाम गली में घूमकर माहौल खराब कर रहा है। उसके घर के ईर्द-गिर्द रहने वाले पड़ोसियों में दहशत का माहौल है कि कहीं उसकी वजह से उसे या उनके बच्चों को कोरोना वायरस न हो जाए।

सूचना मिलते ही थाना फेज-1 से एसएचओ मनफूल सिंह मौके पर पहुंचे। हालांकि आइसोलेशन किया ड्राइवर शाहीमाजरा में अपने परिवार के साथ रहता है। पुलिस ने उसे एक अलग कमरे (अटैच वॉशरुम) में शिफ्ट करवा दिया है और उसे बाहर आने के लिए सख्त मना किया गया है। हालांकि आइसोलेट किए ड्राइवर ने कहा कि उसे हेल्थ विभाग की टीम दिन में चार टाइम फोन कर उसकी तबीयत ठीक होने की जानकारी ले रही है। उसने कहा कि उसे मकान मालिक ने घर खाली करने के लिए कहा था। वह खुद की मर्जी से बाहर नहीं आया था।

बता दें कि इसी लड़की के संपर्क की चेन से आगे, लड़की की मां, लड़की के भाई, एनपी शर्मा के बेटे, मोहाली के एक युवक, उसके ऑफिस में काम करने वाली युवती, उसकी मकान मालकिन और लड़की की मसाज करने वाली ओल्ड पंचकूला में रहने वाली महिला के सैंपल लेकर लैब भेजे थे। हालांकि सभी की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

मरीज अंडर ऑब्जर्वेशन है। मकान मालिक को समझाकर उसे एक अलग कमरे में शिफ्ट करवा दिया है। पूरी बिल्डिंग को सेनिटाइजर किया जा रहा है। सुनने में तो यही आया है, पड़ोसियों ने बताया कि वह ड्राइवर है और चंडीगढ़ की पहली कोरोना वायरस मरीज को लेने अमृतसर गया था।

-मनफूल सिंह, एसएचओ पुलिस स्टेशन फेज-1

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!