Move to Jagran APP

आइसोलेट किया व्‍यक्ति स्‍टैंप मिटाकर निकला बाहर, पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस

आइसोलेशन किया ड्राइवर शाहीमाजरा में अपने परिवार के साथ रहता है। पुलिस ने उसे एक अलग कमरे (अटैच वॉशरुम) में शिफ्ट करवा दिया है और उसे बाहर आने के लिए सख्त मना किया गया है।

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 10:54 AM (IST)
आइसोलेट किया व्‍यक्ति स्‍टैंप मिटाकर निकला बाहर, पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस
आइसोलेट किया व्‍यक्ति स्‍टैंप मिटाकर निकला बाहर, पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस

मोहाली, जेएनएन। गांव शाहीमाजरा में वीरवार को उस समय माहौल खराब हो गया। जब कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आया व्यक्ति सटैंप मिटाकर घर के बाहर आ गया। इस मरीज को हेल्थ विभाग की टीम ने 14 दिन के लिए घर में आइसोलेट किया हुआ है। उसके पड़ोसियों का कहना है कि यह मरीज इंग्लैंड से वापस आई चंडीगढ़ की पहली कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में उस समय आया था, जब उसे लेने के लिए गाड़ी लेकर उसकी मां के साथ एयरपोर्ट गया था।

loksabha election banner

युवती में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसे हेल्थ विभाग की टीम ने सैंपल लेने उपरांत 14 दिन के लिए शाहीमाजरा उसके घर में आइसोलेट किया हुआ है। अभी उसे आइसोलेट हुए 14 दिन पूरे नहीं हुए हैं। उससे पहले ही वीरवार को वह युवक घर से बाहर आ गया, जिसके हाथ पर लगी स्टैंप हटी हुई थी। उसके आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उसने (ड्राइवर) ने जानबूझकर अपनी स्टैंप साफ कर दी है ताकि लोगों को पता न चल सके कि हेल्थ विभाग ने उसे आइसोलेट किया हुआ है। जबकि वह सुबह-शाम गली में घूमकर माहौल खराब कर रहा है। उसके घर के ईर्द-गिर्द रहने वाले पड़ोसियों में दहशत का माहौल है कि कहीं उसकी वजह से उसे या उनके बच्चों को कोरोना वायरस न हो जाए।

सूचना मिलते ही थाना फेज-1 से एसएचओ मनफूल सिंह मौके पर पहुंचे। हालांकि आइसोलेशन किया ड्राइवर शाहीमाजरा में अपने परिवार के साथ रहता है। पुलिस ने उसे एक अलग कमरे (अटैच वॉशरुम) में शिफ्ट करवा दिया है और उसे बाहर आने के लिए सख्त मना किया गया है। हालांकि आइसोलेट किए ड्राइवर ने कहा कि उसे हेल्थ विभाग की टीम दिन में चार टाइम फोन कर उसकी तबीयत ठीक होने की जानकारी ले रही है। उसने कहा कि उसे मकान मालिक ने घर खाली करने के लिए कहा था। वह खुद की मर्जी से बाहर नहीं आया था।

बता दें कि इसी लड़की के संपर्क की चेन से आगे, लड़की की मां, लड़की के भाई, एनपी शर्मा के बेटे, मोहाली के एक युवक, उसके ऑफिस में काम करने वाली युवती, उसकी मकान मालकिन और लड़की की मसाज करने वाली ओल्ड पंचकूला में रहने वाली महिला के सैंपल लेकर लैब भेजे थे। हालांकि सभी की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

मरीज अंडर ऑब्जर्वेशन है। मकान मालिक को समझाकर उसे एक अलग कमरे में शिफ्ट करवा दिया है। पूरी बिल्डिंग को सेनिटाइजर किया जा रहा है। सुनने में तो यही आया है, पड़ोसियों ने बताया कि वह ड्राइवर है और चंडीगढ़ की पहली कोरोना वायरस मरीज को लेने अमृतसर गया था।

-मनफूल सिंह, एसएचओ पुलिस स्टेशन फेज-1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.