Move to Jagran APP

पंजाब में ISI समर्थित नारको टेरर माड्यूल का भंडाफोड़, हथियारों व हेरोइन सहित एक गिरफ्तार

पंजाब की अमृतसर रूरल पुलिस ने आइएसआइ समर्थित नारको टेरर माड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने हथियारों व हेरोइन सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति 2019 में भी हथियारों सहित गिरफ्तार किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Kamlesh BhattPublished: Tue, 04 Oct 2022 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 04:11 PM (IST)
पंजाब में ISI समर्थित नारको टेरर माड्यूल का भंडाफोड़, हथियारों व हेरोइन सहित एक गिरफ्तार
आरोपित से पकड़े गए हथियार। फोटो- पुलिस के ट्विटर अकाउंट से

जेएनएन, चंडीगढ़/अमृतसर। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ समर्थित नारको टेरर माड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अमृतसर रूरल पुलिस ने तरनतारन निवासी योगराज योग नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उससे आइईडी टिफिन बाक्स, दो एके 56, एक पिस्टल व दो किलो हेरोइन बरामद की गई है। 

loksabha election banner

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पकड़ा गया योगराज योग कनाडा बेस्ड नड्डा व पाकिस्तान बेस्ड रिंदा के इशारे पर काम करता था। डीजीपी ने कहा कि योग नारको टेरर की कड़ी में महत्वपूर्ण कड़ी है। आरोपित सितंबर 2019 हथियारों के एक मामले में वांछित था। 

डीजीपी ने कहा कि आतंकी व गैंगस्टर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पंजाब पुलिस की कड़ी निगरानी के कारण वह इसमें सफल नहीं हो पा रहे। बताया जा रहा है कि अमृतसर देहाती पुलिस ने भारत-पाक सीमा के साथ लगती कंटीली तार के पास पाकिस्तान से भेजी गई हथियारों की खेप बरामद की।

पुलिस ने माड्यूल में शामिल पांच और लोगों की भी पहचान की है। यह लोग पंजाब और आसपास के राज्यों में ग़ैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए माड्यूल के साथ जुड़े हुए हैं। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित योगराज इस माड्यूल का मुख्य संचालक है। 

सीनियर पुलिस कप्तान (एसएसपी) अमृतसर ग्रामीण स्वप्न शर्मा ने बताया कि पुलिस ने लंडा-रिंडा आतंकवादी माड्यूल के सदस्यों का पर्दाफाश करने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मौजूदा माड्यूल के पांच संचालकों की पहचान करने में कामयाबी हासिल की है और उनको पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.