Move to Jagran APP

इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट में इंडिया-पाकिस्तान की टीमें होंगी आमने-सामने

पंजाब सरकार की तरफ से इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:54 PM (IST)
इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट में इंडिया-पाकिस्तान की टीमें होंगी आमने-सामने
इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट में इंडिया-पाकिस्तान की टीमें होंगी आमने-सामने

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर पंजाब सरकार की तरफ से इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता पहली से 10 दिसंबर तक चलेगी। पंजाब के स्पो‌र्ट्स एंड यूथ सर्विस मिनिस्टर राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट के सहयोग से राज्य सरकार इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारत , ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इंग्लैंड, कीनिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और अमेरिका की टीमें हिस्सा ले रही हैं। पाकिस्तान टीम को जल्द एनओसी मिले, इसके केंद्र सरकार से करेंगे बात

loksabha election banner

राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि अन्य टीमें पहुंचना भी शुरू हो गई हैं। पाकिस्तान की टीम को अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से एनओसी नहीं मिली है। दोनों देशों में शानदार कबड्डी खेली जाती है, इसलिए हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्द से जल्द यह एनओसी मिले। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह खुद इसको लेकर गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं। हमारी कोशिश यही है कि इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट में इंडिया-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का लुत्फ दोनों देशों के खेलप्रेमी उठा सकें।

पंजाब के सात शहरों में आयोजित होंगे टूर्नामेंट

राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि प्रतियोगिता पंजाब के सात शहरों में आयोजित होंगी। प्रतियोगिता की ओपनिग सेरेमनी पहली दिसंबर को गुरु नानक स्टेडियम सुल्तानपुर लोधी कपूरथला में होगी। इस दौरान प्रतियोगिता के चार मैच खेले जाएंगे। तीन दिसंबर को गुरु नानक स्टेडियम अमृतसर में दो मैच खेल जाएंगे। चार दिसंबर को गुरु रामदास स्पो‌र्ट्स स्टेडियम फिरोजपुर में दो मैच, पांच दिसंबर को आउटडोर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम बठिंडा में दो मैच, छह दिसंबर को पोलो ग्राउंड पटियाला में दो मैच, आठ दिसंबर को चरण गंगा स्टेडियम आनंदपुर साहिब रोपड़ में दो सेमीफाइनल मैच और 10 दिसंबर को शहीद भगत सिंह स्टेडियम डेरा बाबा नानक, गुरदासपुर में पहले फाइनल और तीसरे स्थान के लिए मैच होंगे।

विजेता टीमों को दिए जाएंगे लाखों रुपये के इनाम

सोढ़ी ने बताया कि प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाली टीम को 25 लाख, दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को 15 लाख रुपये और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इस पूरे इवेंट के लिए सरकार ने पांच करोड़ रुपये का बजट रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.