Move to Jagran APP

कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी करने वाला इमीग्रेशन फ्रॉड गिरफ्तार Chandigarh News

कनाडा भेजने के नाम पर आइटी एक्सपर्ट रुपक कुमार से 12 लाख की ठगी करने वाले इमीग्रेशन फ्रॉड कंपनी संचालक टोनी शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 11:06 AM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी करने वाला इमीग्रेशन फ्रॉड गिरफ्तार Chandigarh News
कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी करने वाला इमीग्रेशन फ्रॉड गिरफ्तार Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कनाडा भेजने के नाम पर नोएडा के महागुन स्थित टावर नंबर-11 निवासी आइटी एक्सपर्ट रुपक कुमार से 12 लाख की ठगी करने वाले इमीग्रेशन फ्रॉड कंपनी संचालक टोनी शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के खिलाफ रुपक कुमार ने सेक्टर-34 थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 

loksabha election banner

आइटी एक्सपर्ट है रुपक कुमार 

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता रुपक कुमार ने बताया कि वह आइटी एक्सपर्ट है। उन्होंने कुछ समय पहले सेक्टर-34 स्थित एससीओ नंबर96-97 में इमीग्रेशन कंपनी चलाने वाले टोनी शर्मा से मुलाकात हुई थी। इस दौरान उसे कनाडा भेजने के नाम पर 28 लाख रुपये का सौदा तय हुआ था। तीन किश्तों में पैसे लेने की बात कर उसने 12 लाख रुपये ले लिया था। लेकिन, तय समय पर

कनाडा नही भेज पाने के बावजूद पैसे भी वापस नही किया। जिसकी शिकायत सेक्टर-34 थाना पुलिस को दी।

 इमीग्रेशन फ्रॉड के बढ़ रहे मामले

चंडीगढ़ में इमीग्रेशन फ्रॉड संचालकों के चंगुल में लगाकार युवा फंस रहे है। इससे पहले भी चंडीगढ़ में बिना रजिस्टर्ड इमीग्रेशन कंपनी संचालकों ने युवाओं से लाखों की ठगी की थी। इसमें सबसे ज्यादा पंजाब के रहने वाले युवा शामिल है। इसके बावजूद चंडीगढ़ पुलिस आरोपित इमीग्रेशन फ्रॉड करने वालों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रही है। 

 इमीग्रेशन फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी काे भी किया था गिरफ्तार

इससे पहले कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया में कैरियर संवारने का लालच देकर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाली सेक्टर-51 निवासी इमीग्रेशन फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।  कुरुक्षेत्र के गांव बहलोलपुर निवासी अंकुर सैनी ने कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया का वीजा लगवाने के लिए रश्मि नेगी को 34 लाख रुपये दिए थे।

सेक्टर-34 थाना पुलिस ने अंकुर सैनी की इसी शिकायत के आधार पर रश्मि नेगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120-बी और इमीग्रेशन एक्ट-24 के तहत केस दर्ज किया था। इसके अलावा 15 अन्य पीड़ित भी सामने आए हैं, जिनका आरोप है कि रश्मि व उसकी कंपनी ने विदेश का वीजा लगवाने के नाम पर ठगी की है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.