Move to Jagran APP

चंडीगढ़ से पंचकूला जाना है तो जरा संभलकर, डेस्टिनेशन पूछ जाने से इन्कार कर रही ओला-उबर Chandigarh News

अगर आप Ola-uber कैब कर चंडीगढ़ से पंचकूला जाना चाहते हैं तो यह फैसला आपको मुश्किल में डाल सकता है। इन दोनों ही कंपनी की सर्विस आपका शेड्यूल बिगाड़ देगी।

By Edited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 03:22 PM (IST)
चंडीगढ़ से पंचकूला जाना है तो जरा संभलकर, डेस्टिनेशन पूछ जाने से इन्कार कर रही ओला-उबर Chandigarh News

चंडीगढ़, [बलवान करिवाल]। अगर आप ओला-उबर कैब कर चंडीगढ़ से पंचकूला जाना चाहते हैं तो यह फैसला आपको मुश्किल में डाल सकता है। इन दोनों ही कंपनी की सर्विस आपका शेड्यूल बिगाड़ देगी। दरअसल हो ये रहा है कि पैसेंजर पंचकूला, जीरकपुर, बलटाना या चंडीगढ़ से बाहर अन्य जगहों के लिए कैब बुक कर गाड़ी का इंतजार करते रहते हैं और ड्राइवर पहुंचने के बाद डेस्टिनेशन पूछकर जाने से इन्कार कर देता है।

loksabha election banner

केस नंबर-एक

पंचकूला निवासी मोनिका ने बताया कि उन्होंने सेक्टर-27 से पंचकूला के सेक्टर-11 जाने के लिए ओला कैब बुक की थी। पहले तो 15 मिनट कैब का इंतजार करना पड़ा। कैब आने पर ड्राइवर ने पूछा कहां जाना है जैसे ही पंचकूला बताया तो मना कर दिया। ड्राइवर बुकिंग कैंसल कर दोबारा बुक करने को कह चला दिया। जब ड्राइवर से पूछा आपने पहले राइड स्वीकार क्यों की तो उसने बताया कि उन्हें कहां जाना है, यह एप में नहीं दिखता। उसे पंचकूला का टैक्स कटवाना पड़ेगा, इसलिए वह नहीं जा सकता।

मोनिका ने बताया कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि महीने में 11 बार हो चुका है। आखिर कंपनी राइड एक्सेप्ट क्यों करती है जब ड्राइवर ने जाना नहीं है। यह सीधे-सीधे कंज्यूमर राइट्स का उल्लंघन है। कंज्यूमर डेस्टिनेशन भरकर कंपनी का बताया फेयर स्वीकार करते हैं, उसके बाद कंपनी राइड बुकिंग करती है। फिर उसे सर्विस देने से इन्कार कैसे किया जा सकता है। वह इस मामले में कंज्यूमर कोर्ट जाएंगी।

केस नंबर-दो-गाड़ी ही बदल गई

सेक्टर-5 एमडीसी स्थित पारस ब्लिस हॉस्पिटल से पेशेंट सोनिया ने हरमिलाप नगर बलटाना जाने के लिए उबर कैब बुक की। जिस गाड़ी का नंबर स्क्रीन पर दिख रहा था कुछ देर बाद उसकी जगह दूसरी बदल गई। एप पर ऐसे तीन गाड़ियां बदली। 20 मिनट इंतजार के बाद पहुंचे कैब ड्राइवर का पहला सवाल जाना कहां है था।

राइड कैंसल न हो इसलिए बताना ठीक नहीं समझा। लेकिन दोबारा पूछने पर बलटाना जीरकपुर बताते ही उसने मना कर दिया और वह चला गया। 20 मिनट फिर इंतजार करना पड़ा। इन कैब के भरोसे फ्लाइट या ट्रेन पकड़ना संभव नहीं है।

ड्राइवर दूसरे राज्य का नहीं कटवाते टैक्स 

दूसरे राज्य का टैक्स नहीं कटवाते हैं जिस वजह से राइड वहां की होने पर जाने से इन्कार कर देते हैं। पंजाब नंबर की गाड़ी हरियाणा तो हरियाणा नंबर की पंजाब का टैक्स नहीं कटवाती।

चंडीगढ़ से पंचकूला और मोहाली दोनों जगह ज्यादा राइड रहती है। अगर इस तरह की दिक्कत आ रही है तो कैब कंपनियों को नोटिस भेजकर इसका तुरंत सॉल्यूशन करने को कहा जाएगा। जिससे पैसेंजर्स को परेशानी न उठानी पड़े। -हरजीत सिंह, सेक्रेटरी, एसटीए

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.