Move to Jagran APP

बुजुर्ग महिला को टक्‍कर मारने वाला आइएएस अफसर का ड्राइवर गिरफ्तार

सेना की पूर्व कैप्टन और बुजुर्ग डाक्टर परमजीत कौर को हरियाणा के एक वरिष्‍ठ अधिकारी की गाड़ी द्वारा टक्‍कर मारने के मामले मे पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह कार्रवाई मामले के तूल पकड़ने के कारण करना पड़ा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2015 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 10:57 AM (IST)
बुजुर्ग महिला को टक्‍कर मारने वाला आइएएस अफसर का ड्राइवर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेना की पूर्व कैप्टन और बुजुर्ग डाक्टर परमजीत कौर को हरियाणा के एक वरिष्ठ अधिकारी की गाड़ी द्वारा टक्कर मारने के मामले मे पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह कार्रवाई मामले के तूल पकड़ने के कारण करना पड़ा है। 90 साल की डा. कौर को श्ाुक्रवार को आइएएस अधिकारी अनिल कुमार की गाड़ी से टैगोर थियेटर के बाहर टक्कर लग गई थी और वह गंभीर रूप से घायल हो गई थीं।

loksabha election banner

अनिल कुमार हरियाणा के औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव हैं और वह यूटी के गृह सचिव रह चुके हैं। अारोप है कि अनिल कुमार हादसे के बाद 90 साल की डा. परमजीत कौर की मदद करने के बजाए प्ले दिखने थियेटर में चले गए।

दूसरी ओर, अनिल कुमार ने डा. कौर के परिवार पर खुद को बदनाम करने का आरोप लगाया था। अनिल कुमार ने इस संंबंध में पुलिस से शिकायत की। उन्होंने साेशल मीडिया पर अपनी तीखी आलोचना होने के बाद उठाया। उन्हाेंने इस बात को गलत बताया कि दुघर्टना के बाद उन्होंने डा. परमजीत कौर की मदद नहीं की।

पुलिस ने अनिल कुमार की सरकारी कार के चालक गिरफ्तार को किया। उसका नाम सौरभ भारद्वाज है। पूछताछ के बाद आरोपी को जमानत पर छोड़ दिया गया। डा. परमजीत कौर को टक्कर मारने के मामले में उनके बेटे कैप्टन इंद्रप्रीत सिंह धनोआ और बेटी गुरप्रीत कौर सहित अन्य पारिवारिक सदस्यों ने आइएएस अनिल कुमार पर अमानवीय व्यवहार के अारोप लगाए थे।

उन्होंने आरोप लगाया था कि आइएएस अनिल कुमार डा. परमजीत को टक्कर लगने के बाद उनकी मदद करने के बजाय टैगोर थियेटर में प्ले देखने चले गए। यहां तक की उन पर थियेटर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई फुटेज को गायब करवा देने के भी आरोप लगे। वहीं हादसे के तीसरे दिन जाकर थाना-19 पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपी पर केस दर्ज किया था।

कैप्टन इंद्रप्रीत सिंह धनोआ ने आरोप लगाए थे कि आरोपी आइएएस अनिल कुमार की सरकारी गाड़ी का ऑन ड्यूटी चालक था। फिर भी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से मामले को दबाने के मकसद से अज्ञात पर केस दर्ज किया गया। इसके बाद बुधवार को पुलिस हरकत में आई और कार चालक को गिरफ्तार किया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा करेंगे मदद

डा: परमजीत कौर के परिजनों ने सोशल मीडिया पर पूरे प्रकरण की जानकारी सहित तस्वीरें अपलोड की। सैकड़ों लोगों ने उसे शेयर करने उसपर कमेंट किए। फेसबुक के जरिए यह मामला केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर तक भी पहुंचा। इसके बाद उन्हाेंने इस मामले में संज्ञान लिया और डा. कौर व उनके परिजनाें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

मामले में आइएएस अनिल कुमार ने घायल बुजुर्ग के परिजनों द्वारा सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर उन्हें बदनाम करने की शिकायत यूटी पुलिस से की थी। लेकिन फिलहाल उनकी शिकायत पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

यह था मामला
डैन धनोवा मां डा. परमजीत कौर के साथ सेक्टर-18 टैगोर थियेटर में नाटक देखने गए थे। वे कार को बाहर की तरफ पार्क कर पैदल अंदर जा रहे थे। उसी समय हरियाणा के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अनिल कुमार की कार टैगोर थियेटर के गेट से एंट्री कर रही थी। उनकी कार ने परमजीत कौर को टक्कर मार दी।

डा. कौर के सिर, आंख व चेहरे पर गंभीर चोटें लगीं। बेटे डैन धनोवा दौड़कर उनके पास पहुंचे और उन्हें संभाला। इस दौरान आइएएस अनिल कुमार भी वहां मौजूद थे। लेकिन उनपर आरोप है कि वह डा. परमजीत कौर को घायल हालत में छोड़कर टैगोर थियेटर में प्ले देखने चले गए थे। हालांकि आइएएस अनिल कुमार के मुताबिक उन्होंने डा. परमजीत कौर को हादसे के तुरंत बाद संभालकर उन्हें पानी पिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.