Move to Jagran APP

मोदी जी 590 करोड़ का विमान 1690 करोड़ में कैसा खरीदा : मनीष तिवारी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़:पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार में जिस मंत्री के पास जो विभाग है वह अपने विभाग से जुड़ी जानकारी नहीं देता है बल्कि दूसरे के मंत्रालय की स्टेटमेंट हर रोज जारी होती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 03:42 PM (IST)
मोदी जी 590 करोड़ का विमान 1690 करोड़ में कैसा खरीदा : मनीष तिवारी
मोदी जी 590 करोड़ का विमान 1690 करोड़ में कैसा खरीदा : मनीष तिवारी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़:पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार में जिस मंत्री के पास जो विभाग है वह अपने विभाग से जुड़ी जानकारी नहीं देता है बल्कि दूसरे के मंत्रालय की स्टेटमेंट हर रोज जारी होती है। राफेल डील पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 2012 में यह डील 590 करोड रुपये के हिसाब से हुई थी अब 1690 करोड रुपए में लड़ाकू विमान खरीदे हैं ऐसे में इस करोड़ों रुपये के घोटाले के ऊपर प्रधानमंत्री को खुद जवाब देना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि आखिर यह डील किसको फायदा पहुंचाने के लिए की गई है इस मामले में अब तो फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलाद यह स्पष्ट कर चुके हैं की ऑफसेट पार्टनर के लिए भारत सरकार ने ही निजी कंपनी का नाम सुझाया था जिस कारण एचएएल को इससे बाहर किया गया।

loksabha election banner

तिवारी ने इस मामले की जाच के लिए संसदीय समिति का गठन करने की माग की। साथ ही खुद प्रधानमंत्री से जवाब मागा है। साथ ही तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और मौजूदा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से भी जवाब देने को कहा है।

तिवारी अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब तो बीजेपी के मंत्री यह बात कहने लगे हैं कि भारत और फ्रांस का विपक्ष मिला हुआ है। यह हास्यास्पद स्टेटमेंट है। सरकार में यह चल क्या रहा है। वित्त मंत्री की जगह कानून मंत्री जवाब देने आते हैं। रक्षा मंत्री की जगह विदेश मंत्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.