Move to Jagran APP

नई स्पो‌र्ट्स नीति से उम्मीद, शायद मिल जाएं घोषित इनाम के 25 लाख रुपये : हरजीत सिंह

पंजाब सरकार ने हाल ही में अपनी नई स्पो‌र्ट्स नीति बनाई है, इस स्पो‌र्ट्स नीति में हर टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ी को ईनाम की राशि तय कर दी गई है, ऐसे में पंजाब के उन खिलाड़ियों को भी उम्मीद जगी है, जिनको ईनाम देने की घोषणा तो हुई, लेकिन ईनाम नहीं मिले।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 11:59 PM (IST)
नई स्पो‌र्ट्स नीति से उम्मीद, शायद मिल जाएं घोषित इनाम के 25 लाख रुपये : हरजीत सिंह
नई स्पो‌र्ट्स नीति से उम्मीद, शायद मिल जाएं घोषित इनाम के 25 लाख रुपये : हरजीत सिंह

विकास शर्मा, चंडीगढ़

loksabha election banner

पंजाब सरकार ने हाल ही में अपनी नई स्पो‌र्ट्स नीति बनाई है, इस स्पो‌र्ट्स नीति में हर टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ी को ईनाम की राशि तय कर दी गई है, ऐसे में पंजाब के उन खिलाड़ियों को भी उम्मीद जगी है, जिनको ईनाम देने की घोषणा तो हुई, लेकिन ईनाम नहीं मिले। पीयू में इंटर कॉलेज एथलेटिक्स स्पो‌र्ट्स मीट को देखने पहुंचे हॉकी खिलाड़ी हरजीत सिंह ने बताया कि उन्हें भी इस स्पो‌र्ट्स पॉलिसी से उम्मीद है, शायद जल्द राज्य सरकार उन्हें भी घोषित ईनाम के 25 लाख रुपये दे दे। गौरतलब है कि भारतीय अंडर-21 हॉकी टीम के कप्तान हरजीत ¨सह कप्तान रहे हैं। सीनियर टीम में आने को लेकर कर रहे हैं तैयारी

हरजीत ¨सह ने कहा कि वह इन दिनों इंडिया कैंप से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उनकी तैयारी पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। पहले कैंप में मिले अनुभव और उसके नियमों को फालो करते हुए वह रोजाना उसी हिसाब से अपनी तैयारी कर रहे हैं। फिलहाल वह सुरजीत हॉकी अकादमी में अभ्यास कर रहे है। हरजीत ने कहा कि उनका फोकस सीनियर व‌र्ल्ड कप के लिए टीम में अपनी दावेदारी पेश करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टोक्यो में 2020 में होने वाले ओल¨पक के लिए भी तैयारी कर रहा हूं। जीत के लिए खिलाड़ी का दिन बेहतर होना जरूरी हाल में भारतीय टीम की ओर से लीग मैच में बहेतर प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल मैच और फाइनल में हार जाने के सवाल के जवाब पर हरजीत ¨सह ने कहा कि सेमीफाइनल में 4 बेहतरीन टीमें आती है, ऐसे में हर टीम अपना बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करती है, प्रतियोगिता के नतीजे एक खिलाड़ी के हाथ में नहीं होते है। मैच को जीतने के लिए एक खिलाड़ी व टीम के लिए बेहतर दिन होना जरूरी होता है, तैयारी सबकी होती है, लेकिन जीतता वोहि खिलाड़ी है जिसका दिन बेहतर होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.