चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-39 बी स्थित सरकारी मकान में शुक्रवार शाम हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल ने घरेलू कलह के कारण सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मार ली। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने कांस्टेबल को पीजीआइ भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद एसपी सिटी, डीएसपी साउथ और सेक्टर-39 थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बता दें कि मूल रूप से फरीदबाद निवासी कांस्टेबल सोनू कुमार की पहली पत्नी की हादसे में मौत के बाद दूसरी पत्नी से तलाक की कार्रवाई चल रही है।

सूत्रों के अनुसार फिलहाल कांस्टेबल तीसरी महिला के साथ सेक्टर-39 में रह रहा था। उसके एक बेटा और एक बेटी है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर शाम पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की सूचना मिली। कॉल करने वाले ने बताया कि सेक्टर-39 बी स्थित सरकारी मकान में एक व्यक्ति ने गोली चला दी है। जांच में पता चला कि मृतक सोनू कुमार हरियाणा पुलिस की सीआइडी में बतौर कांस्टेबल तैनात था। वह सेक्टर-16 में रहने वाले हरियाणा कैडर के आइएएस एके सिंह के साथ सिक्योरिटी में तैनात था। बताया जा रहा है कि आइएएस एके सिंह फिलहाल विदेश गए हुए हैं, जिस कारण कांस्टेबल सोनू घर पर ही था।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि सोनू कुमार शुक्रवार रात को ही परिवार के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहा था। इसके लिए सारा सामान पैक था। शाम करीब पांच बजे सोनू को किसी का फोन आया और वह उसे मिलने सेक्टर-17 चला गया। उस शख्स से मिलकर सोनू कुमार शाम सात बजे घर आया और आते ही घर के पिछले कमरे में जाकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जब तक उसके बच्चे कमरे में पहुंचते तब तक सोनू ने सर्विस रिवाल्वर निकाली और खुद को गोली मार ली। पुलिस पता लगा रही है कि आखिर सोनू सेक्टर-17 में किस से मिलकर आया, ताकि उसकी मौत की गुत्थी सुलझ सके। पुलिस ने बताया कि कांस्टेबल सोनू पहले भी दो बार बच्चों के सामने खुद को गोली मारने की बात कर चुका है।

हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल सोनू कुमार ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। वह शराब पीने की आदत से परेशान था। इसके अलावा पहली पत्नी के मौत के बाद उसकी दूसरी और तीसरी महिला के साथ रहने या शादी करने के एंगल पर भी जांच चल रही है। प्राथमिक तौर पर सुसाइड की वजह घरेलू विवाद ही सामने आया है। हालांकि उसके सेक्टर-17 में किस से मिलकर आने के बाद एंगल पर भी जांच की जा रही है।

विनित कुमार, एसपी सिटी

 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!