Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बठिंडा मेंं एम्स को हरी झंडी, हरसिमरत कौर बादल ने किया मोदी का धन्यवाद

बठिंडा में बनने वाले एम्स को केंद्र ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पीएम मोदी का आभार जताया है।

By Test1 Test1Edited By: Updated: Thu, 28 Jul 2016 09:47 AM (IST)
Hero Image

चंडीगढ़, [जेएनएन]। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा में ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट आफ मेेडिकल साइंस (AIIMS) की स्थापना को मंजूरी देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव को मंजूरी देकर सरकार ने सीमावर्ती राज्य का बड़ा विकास किया है।

बता दें कि बुधवार को दिल्ली में हुई केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक में बठिंडा में एम्स खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि एम्स की स्थापना से लोगों को रोजगार औऱ बेहतर इलाज दोनों मिलेंगे।

पढ़ें : पुलिस भर्ती में भी नजर आया 'उड़ता पंजाब', पहले दिन 226 डोप टेस्ट में फेल

बता देंं कि एम्स देश की एक प्रमुख संस्था है, जो प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत देशभर में मेडिकल संंस्थान खोलेगी। बठिंडा में बनने वाले एम्स पर करीब 926 करोड़ रूपये की लागत का अनुमान है। इसमें 750 बिस्तरों की सुविधा होगी।

पंजाब सरकार ने एक्वायर की 170 एकड़ जमीन

हरसिमरत कोैर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार ने एम्स के लिए 170 एकड़ जमीन पहले ही एक्वायर कर ली है और यह इंस्टीच्यूट लगभग 2000 लोगों की नौकरी का साधन भी बनेगा। इस के अतिरिक्त इंस्टीच्यूट की साइट और वाटर सप्लाई, पावर कनेेक्शन को भी स्वीकृति दे दी गई है।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें