Move to Jagran APP

गुरलाल बराड़ मर्डर केसः पुलिस के हाथ नहीं लगते गैंगवार की जिम्मेदारी लेने वाले बदमाश

ट्राईसिटी में 18 महीने में होने वाली छह गैंगवार के बाद सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी लेने वाला एक भी बदमाश की गिरफ्तारी नही हुई है। सोनू शाह मर्डर केस में लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने कबूल किया था कि बिश्नोई ने उन्हें वारदात करने के निर्देश दिए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 07:53 AM (IST)
गुरलाल बराड़ मर्डर केसः पुलिस के हाथ नहीं लगते गैंगवार की जिम्मेदारी लेने वाले बदमाश
ट्राईसिटी पुलिस गैंगस्टर्स से सोशल मीडिया पर लगाम नहीं लग पा रही है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी और स्टूडेंट्स ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर लगातार फेसबुक वार को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो चुके हैं। अभी तक ट्राईसिटी में होने वाले गैंगवार के बाद सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी लेने वाला एक भी बदमाश की गिरफ्तारी नही हुई है।

loksabha election banner

राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के जेलों में बंद होने के बावजूद गैंगस्टर्स अपना नाम सोशल मीडिया के माक्वयम से एक्टिव रखते है। 18 महीने में छह गैंगवार के मामलों से पहले ही ट्राईसिटी पुलिस गैंगस्टर्स से सोशल मीडिया पर लगाम नहीं लग पा रही है।

जेल से गैंग मोनिटर, विदेशों से एफबी संचालित

सोनू शाह मर्डर केस में गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने कबूल किया था कि जेल के अंदर से बिश्नोई ने उन्हें वारदात करने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा कई बार रंगदारी मांगने में बिश्नोई और गैंगस्टर संपत नेहरा का नाम सामने आ चुका है। इस तरह के कई मामलों में खुलासा हो चुका कि जेलों में बैठे गैंगस्टर्स अंदर से ही गैंग को व्हाट्सएप कॉल या दूसरे सोशल मीडिया के माक्वयम से मोनिटर कर रहे है। जबकि उनके विदेश में बैठे गुर्गे ही उनके नाम की आइडी संचालित कर रहे है। इस वजह से पुलिस बदमाशों को ट्रेस नही कर पा रही है।

गैंगवार के बाद सोशल वार-

- मई 2017 में सकेतड़ी मंदिर के सामने बाउंसर मीत हत्याकांड के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने फेसबुक ग्रुप पर जिम्मेदारी ली थी।

- सितंबर 2019 में बुड़ैल ऑफिस के अंदर सोनू शाह हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई और राजू बिसौदी ग्रुप ने एफबी पर जिम्मेदारी ली थी।

- मार्च 2020 की रात सेॠटर-38 वेस्ट स्थित स्मॉल चौक के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर सुरजीत बाउंसर की हत्या कर दी। जिसकी जिम्मेदारी देवेंद्र बंबीहा ग्रुप ने ली थी।

- अक्टूबर 2020 की रात इंडस्ट्रियल एरिया में सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद बंबीहा ग्रुप ने जिम्मेदारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.