Move to Jagran APP

पीयू सिंडीकेट चुनाव: प्रो. अशाेक और नवदीप गोयल ने जमाया कब्जा

दिसंबर-2017 के इतिहास को बदलते हुए पहली बार सिंडीकेट चुनाव में कोई विरोधी दल का सदस्य नहीं होगा, बल्कि सभी सदस्य एक ही पार्टी के चुन लिए गए हैं।

By Edited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 03:00 AM (IST)
पीयू सिंडीकेट चुनाव: प्रो. अशाेक और नवदीप गोयल ने जमाया कब्जा

जेएनएन, चंडीगढ़। दिसंबर-2017 के इतिहास को बदलते हुए पहली बार सिंडीकेट चुनाव में कोई विरोधी दल का सदस्य नहीं होगा, बल्कि सभी सदस्य एक ही पार्टी के चुन लिए गए हैं। प्रो. नवदीप गोयल और अशोक गोयल ने पूरी सिंडीकेट पर अपना कब्जा जमा लिया है। हालांकि दोनों को अलग-अलग करके देखा जाए, तो दस सीटें नवदीप गोयल और पांच अशोक गोयल ग्रुप को मिली हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि रविवार को सिंडीकेट के 15 सदस्यों के लिए चुनाव हुआ। जिसमें प्रो. नवदीप गोयल और अशोक गोयल ने पहले से ही गठबंधन किया हुआ था। जिसका नतीजा यह रहा कि तीन फैकल्टी के सदस्यों को सर्वसम्मति से चुन लिया गया, वहीं, तीन के लिए वोटिंगप्रप हुई। जिसमें गोयल ग्रुप ने शानदार तरीके से जीत हासिल की।इसके अलावा तीन डीन का भी चुनाव हुआ, जिस पर भी गोयल ग्रुप काबिज रहा।

ये चुने गए सिंडीकेट सदस्य

लेंग्वेज फैकल्टी में अशोक गोयल, प्रो. राजेश गिल, मेडिकल फैकल्टी में हरप्रीत दुआ व एसके शर्मा, आर्ट फैकल्टी में प्रो. गुरदीप सिंह व प्रो. जगदीप सिंह, प्रो. संदीप सिंह सीकरी, नॉन मेडिकल फैकल्टी में नरेंद्र  सिंह सिद्धू, प्रो. इंदरजीत कौर, प्रो. कमल के शर्मा,  लॉ फैकल्टी  में प्रो. नवदीप गोयल, हरजोत सिंह, कंबाइंड फैकल्टी में नरेश गौड़, रजत संधीर, राजेश कुमार महाजन।

इनको मिले इतने वोट

तीन ही फैकल्टी के लिए चुनाव हुए। जिसमें सबसे पहले आर्ट फैकल्टी में वोटिंग हुई।  प्रो. गुरदीप सिंह को 17, प्रो. जगदीप सिंह को 16,  प्रो. संदीप सिंह को 14 वोट मिले। एनआर शर्मा भी इस चुनाव के लिए मैदान में थे, जोकि भाजपा गुट से सुभाष शर्मा ग्रुप की तरफ से मैदान में उतारे गए थे, जिन्हें 13 वोट से संतुष्ट होना पड़ा। लेंग्वेज डिपार्टमेंट में अशोक गोयल को 17, राजेश गिल को 16,  सुभाष शर्मा ग्रुप के संदीप धूरिया को 10 वोट मिले। कंबाइंड फैकल्टी की तीन सीटों के लिए चुनाव हुआ।  सुभाष शर्मा ग्रुप ने एसएस सांघा और आरएस झांजी को उतारा, लेकिन एसएस सांघा को 23 और झांजी को 27 वोट से संतोष करना पड़ा। वहीं गोयल ग्रुप से रजत संधीर को 48, नरेश गौर और राजेश कुमार महाजन को 42-42 वोट मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.