Move to Jagran APP

कर्नाटक के राज्यपाल को इस्तीफा दे देना चाहिए : कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है‍ कि कर्नाटक के राज्‍यपाल काे अपने पद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 10:18 AM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 08:52 PM (IST)
कर्नाटक के राज्यपाल को इस्तीफा दे देना चाहिए : कैप्टन अमरिंदर सिंह
कर्नाटक के राज्यपाल को इस्तीफा दे देना चाहिए : कैप्टन अमरिंदर सिंह

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला को इस्तीफा दे देना चाहिए। कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर चले घटनाक्रम में कांग्रेस के स्टैंड की पुष्टि हो गई है। भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह मुंह की खानी पड़ी है जिसने अनुचित ढंग से सत्ता पर काबिज होने की साजिश की थी।

loksabha election banner

कहा- इस्तीफा न देने पर सुप्रीम कोर्ट बर्खास्त कर दे, कर्नाटक के घटनाक्रम ने कांग्रेस के स्टैंड की पुष्टि की

विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले भाजपा के बीएस येदूरप्पा के इस्तीफे पर अमरिंदर ने कहा कि सत्ता की भूखी भाजपा के हाथों से भारतीय लोकतंत्र के संपूर्ण विनाश को बचाया गया है। कर्नाटक के राज्यपाल आरएसएस के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अपने ओहदे पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है। यदि वह इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो सुप्रीम कोर्ट को उनकी बर्खास्तगी के आदेश जारी करने चाहिए।

सुखबीर बादल के बयान की निंदा की

कैप्‍टप अमरिंदर सिंह ने कृषि ऋणों संबंधी शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के आरोपों को आधारहीन और बेतुका बताया। कैप्टन ने सुखबीर के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार संकट में घिरे किसानों को इस स्थिति से निकालने के लिए हर कोशिश कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि बादलों की तरफ से विरासत में छोड़ी गई अति बुरी वित्तीय स्थिति इसमें अड़चन बन रही है। इसलिए किसानों को तुरंत समूची राहत देने के लिए केंद्र के दख़ल की ज़रूरत है। सुखबीर अपनी सहयोगी भाजपा और उसके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को मदद के लिए कहने के बजाए आलोचना करने का मौका नहीं छोड़ते हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.