Move to Jagran APP

गीता देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी ने आइवीसीए को चार विकेट से दी मात

पंचकूला के ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-3 में गीता देवी मेमोरियल टूर्नामेंट अंडर-17 के मैच खेले जा रहे है। टूर्नामेंट के दौरान चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी और डीएवी क्रिकेट अकादमी ने अपने अपने मैचों में जीत दर्ज की।

By Rohit KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 09:25 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 09:25 AM (IST)
गीता देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी ने आइवीसीए को चार विकेट से दी मात
पंचकूला के ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-3 में गीता देवी मेमोरियल टूर्नामेंट अंडर-17 खेला जा रहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-3 पंचकूला में खेले जा रहे गीता देवी मेमोरियल टूर्नामेंट अंडर-17 चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी और डीएवी क्रिकेट अकादमी ने अपने अपने मैचों में जीत दर्ज की। पहले मैच में चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी ने आइवीसीए को रोमांचक मैच में चार विकेट से मात दी। वहीं दूसरे मैच में डीएवी क्रिकेट अकादमी ने क्रिकेट ड्रीम अकादमी को 20 रनों से हराया। आइवीसीए और चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी के बीच खेले गए मैच में आइवीसीए टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 74 रनों पर सिमट गई।

loksabha election banner

टीम की ओर से दिव्यांश काे छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका। दिव्यांश ने टीम के लिए 14 रनों की पारी खेली। चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी की ओर से पारस ने मात्र छह रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। उसके अलावा तन्मय और योगराज ने दो-दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी की ओर से तन्मय ने 21 और कार्तिक जिंदल ने 16 रनों की पारी खेली।

दोनों बल्लेबाजों की बदौलत टीम ने 16.4 ओवरों में दो विकेट पर 76 रन बना कर मैच अपने नाम किया। आइवीसी की ओर से कृष्णांशु, राघव ने 1-1 विकेट चटकाया। मैच में शानदार गेंदबाजी करने पर पारस को मैन आफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया।

डीएवी का विजय रथ जारी

टूर्नामेंट के दूसरे और लीग के अंतिम मैच में डीएवी क्रिकेट अकादमी चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। टीम की ओर से दीपेंद्र सिंह ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 72 रनों की पारी खेली। उसके अलावा भावेश ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। क्रिकेट ड्रीम अकादमी ढकौली की ओर से गेंदबाजी करते हुए अंकन, जोरावर ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं कृषेव धीमान ने एक विकेट अपने नाम किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्रिकेट ड्रीम 24.1 ओवर में 141 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से प्रथम सोढ़ी ने 52 रनों की पारी खेली। उसके अलावा अजई जैन ने 21 और जुझार सिंह 16 रन बनए। डीएवी की ओर से जश्न बेनिवाल ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.