विकास शर्मा, चंडीगढ़। सुखना लेक पर आयोजित एयर शो की फुल ड्रेस रिहर्सल को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्कूली छात्र पहुंचे हुए थे। इनमें से ज्यादातर छात्र ऐसे थे, जिनके परिजन एयरफोर्स में तैनात थे या फिर वह एनसीसी से जुड़े हुए थे। इन छात्रों ने बताया कि वह भी एयरफोर्स ज्वाइन कर देश की सेवा करना चाहते हैं।

मेरे पापा एयरफोर्स में हैं, इसलिए मैंने बहुत से एयर शो देखें हैं, लेकिन सुखना लेक पर आयोजित होने वाला यह एयर शो मुझे सबसे ज्यादा अच्छा लगा। इस एयर शो में चिनूक को इतनी करीब से देखने का मौका मिला। यह सच मैं किसी सपने के पूरे होने जैसा है।

अवनी मिश्रा, छात्रा, थ्रीबीआरडी केवी स्कूल

मैं एयरफोर्स ज्वाइन करना चाहता हूं, इसलिए मुझे एयरफोर्स से जुड़ी हर जानकारी को पढ़ना और देखना बहुत पसंद हैं। सुखना लेक के आईलैंड पर गरुड़ कमांडो का अटैक सच में काफी रोमांचक था। इन कमांडो के पास हथियार भी काफी हाईटेक थे।

ऋषिकेश, छात्र केंद्रीय विद्यालय – 31

मुझे इस शो में सबसे ज्यादा पसंद चिनूक का वो हैरतअंगेज करतब आया, जब वह एक ही जगह पर घूमकर दूसरी तरफ हो गया। चिनूक को पहली बार इतनी करीब से देखा। मैं फाइनल शो को देखने के लिए भी सुखना लेक पर आऊंगा।

आदित्य, छात्र, थ्रीबीआरडी केंद्रीय विद्यालय

इस शो में रफाल को देखकर मजा आ गया। मुझे लगा कि रिहर्सल में सिर्फ सूर्य किरण एयर शो ही होगा, लेकिन इसमें चिनूक और रफाल को देखना सच में रोमांचित करने वाला था।

तपश बेनीवाल, छात्र, दीक्षांत पब्लिक स्कूल

मेरे पिता भी एयरफोर्स में है। इसलिए हम बचपन से एयरफोर्स और लड़ाकू जहाजों की तरफ आर्कषित है। मैं भी पायलट बनना चाहता हूं।

श्रेया सिंह, छात्रा, थ्री बीआरडी

Edited By: Pankaj Dwivedi