चंडीगढ़, [डॉ रविंद्र मलिक]। यहां पंजाब यूनिवर्सिटी में एक माली द्वारा आम बोटेनीकल गार्डन में सरेअाम अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि माली एक पेड़ के नीचे गलत हरकत कर रहा था। इस दौरान गार्डन में एक छात्रा बैठी थी और वह अपनी दोस्‍त का इंतजार कर रही थी। माली को देखकर उसके होश उड़ गए और वह बेहद शर्मिंदगी की हालत में आ गई। वह किसी तरह गार्डन की दीवार फांदकर वहां से भागी। मामला अब पीयू की सैक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी में पहुंच गया है।

छात्रा दीवार फांद कर गार्डन से निकल पाई, मामले की शिकायत की पीयू की सैक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी को

मामला गत 20 अगस्त का है और शिकायत सैक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी में पहुंचने से गर्मा गया है। जानकारी के अनुसार छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह शाम करीब साढ़े चार बजे गार्डन में पहुंची। वह वहां अपनी दोस्‍त का इंतजार करते हुए वहां लगे बेंच पर बैठ गई।

छात्रा के अनुसार, उसके मोबाइल का बैटरी  डिस्‍चार्ज हो गया था इसी कारण उसने वहां लगे चार्जिंग प्‍वाइंट पर  मोबाइल चार्जिंंग पर लगा दिया। इसके बाद अचानक उसकी नजर पास ही में एक पेड़ के पास खड़े माली पड़ी। वह वहां अापत्तिजनक हालत में खड़ा था। वह अपने प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़खानी कर रहा था। लडक़ी ने देखा वो वहां निकलने लगी तो माली ने उसको देख लिया, लेकिन अपनी हरकत से बाज नहीं आया। छात्रा काफी डर गई और गार्डन का गेट पांच बजे बंद हो जाने के कारण दीवार फांद कर किसी तरह बाहर आई। इसके बाद सड़क पर आ रहे दो छात्र मदद के लिए रुके तो छात्रा को राहत मिली।

17 मालियों में से की पहचान

छात्रा ने मामले की शिकायत पीयू के सिक्‍योरिेटी को दी और इसके बाद पुलिस को भी बुलाया गया और जांच की गई। 20 अगस्त को छात्रा घर चली गई। इसके बाद 21 अगस्त को उसको माली की पहचान के लिए बुलाया गया। गार्डन में ड्यूटी करने वाले सभी 17 मालियों को वहीं बुलाया गया। इनमें से छात्रा ने माली की पहचान कर ली।

माली ने धमकी भी दी

कमेटी को दी गई शिकायत में छात्रा ने बताया गया कि भागते हुए उसका बैग गार्डन में ही रह गया तो तो माली ने धमकी भरे लहजे में कहा कि जा कहां रही है, तेरा बैग यहां रह गया है, लेने तो आएगी ही। उसकी दोस्त आ जाने के बाद वह अपना बैग लेने अंदर गई। बैग में करीब 1500 रुपये थे। इसके बाद मामले की शिकायत पीयू सिक्योरिटी को दी गई।

Posted By: Sunil Kumar Jha