Move to Jagran APP

समगौली में Garbage processing unit बनने का रास्ता साफ, रोजाना 600 टन कूड़ा प्रोसेस Chandigarh News

मोहाली शहर के निवासियों को कूड़ा डंपिंग प्वाइंट न होने के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर औद्योगिक क्षेत्र में बने रिहायशी क्षेत्र शामिल हैं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:29 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:44 AM (IST)
समगौली में Garbage processing unit बनने का रास्ता साफ, रोजाना 600 टन कूड़ा प्रोसेस Chandigarh News
समगौली में Garbage processing unit बनने का रास्ता साफ, रोजाना 600 टन कूड़ा प्रोसेस Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। डेराबस्सी सबडिवीजन के गांव समगौली में बनने वाले गारबेज प्रोसेसिंग यूनिट का रास्ता साफ हो गया है। पंजाब सरकार की ओर से यूनिट को क्लीयरेंस दे दी गई है। पचास एकड़ में बनने वाले इस यूनिट में प्रतिदिन 600 टन कूड़ा प्रोसेस होगा। इससे सात मेगावाट यूनिट बिजली का उत्पादन होगा। नववर्ष के पहले महीने में मोहाली को यह एक तरह से सरकार की ओर से तोहफा दिया गया है। यह प्रोजेक्ट पिछले पांच साल से ज्यादा समय से लंबित पड़ा था। कांग्रेस के पार्षद कुलजीत सिंह बेदी ने प्लांट लगाने को क्लीयरेंस देने पर सरकार का धन्यवाद किया है।

loksabha election banner

मोहाली शहर के निवासियों को कूड़ा डंपिंग प्वाइंट न होने के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर औद्योगिक क्षेत्र में बने रिहायशी क्षेत्र शामिल हैं। सबसे ज्यादा औद्योगिक क्षेत्र फेज-8 और इसके आसपास के कई कॉलोनियों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस डंपिंग ग्राउंड के बनने से सिर्फ मोहाली ही नहीं, बल्कि पटियाला, राजपुरा, खरड़, डेराबस्सी, जीरकपुर, लालडू व व साथ शहरों का कूड़ा भी प्रोसेस होगा। प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एक निजी कंपनी के साथ करार किया गया है। प्रोसिंग प्लांट को बनाने के लिए मोहाली नगर निगम के अलावा पटियाला के अधीन आने वाली नगर परिषदें भी सहयोग करेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.