Move to Jagran APP

दैनिक जागरण की पौधारोपण मुहिम में सहभागी बने देश के भावी शिक्षक

अब हर शहरवासी से जुड़ा महाअभियान बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 08:50 PM (IST)
दैनिक जागरण की पौधारोपण मुहिम में सहभागी बने देश के भावी शिक्षक
दैनिक जागरण की पौधारोपण मुहिम में सहभागी बने देश के भावी शिक्षक

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दैनिक जागरण का पौधारोपण अभियान पौधे लगाएं, पर्यावरण बचाएं अब हर शहरवासी से जुड़ा महाअभियान बन गया है। जागरण द्वारा लोगों को हरियाली बढ़ाने के लिए पौधारोपण करने की प्रेरणा ने इस मुहिम को सही मायनों में सफल बना दिया है। इसी का नतीजा है कि महीनेभर में 115 जगह पौधारोपण किया जा चुका है। इस कड़ी में मंगलवार को भावी युवा शिक्षकों ने भी दैनिक जागरण के साथ मिलकर न सिर्फ पौधारोपण किया, साथ ही इस संदेश को हजारों बच्चों तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया। टीचिग इंस्टीट्यूट में नॉर्थ इंडिया के सबसे प्रतिष्ठित कॉलेज में शुमार सेक्टर-20 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मंगलवार को दैनिक जागरण का पौधारोपण अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में चंडीगढ़ के एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर राकेश कुमार पोपली मुख्य अतिथि रहे। पोपली ने कहा कि जागरण का यह अभियान बहुत प्रभावशाली रहा है, इसे भविष्य में भी जारी रखना चाहिए। कॉलेज प्रिसिपल प्रो. हर्ष बत्रा की अगुआई में पौधारोपण की शुरुआत हुई। पर्यावरण प्रेमी राहुल महाजन भी इस मौके पर विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे। इस मौके पर कॉलेज से बीएड और एमएड की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स ने कैंपस में अमरूद, आम, नीम सहित विभिन्न तरह के पौधे लगाए। कार्यक्रम में कॉलेज फैकल्टी डॉ. रेणू वर्मा, डॉ. अजय कुमार श्रीवास्तव, डॉ. सपना नंदा, डॉ. मुख्तयार सिंह, डॉ.अंजलि पुरी, डॉ. बलविदर कौर, डॉ. अनुराग सांख्यान, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. लीलू राम, डॉ. वंदना अग्रवाल, डॉ. पूनम बंसल, डॉ. नीलम पॉल, डॉ. विजय फौगाट सहित अन्य कॉलेज स्टाफ ने भी हिस्सा लिया। ट्राईसिटी प्रभारी डॉ. सुमित सिंह श्योराण ने जागरण अभियान को आगे बढ़ाने में कॉलेज प्रबंधन की सहभागिता के लिए सभी का धन्यवाद किया और मुहिम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। पहली बार शहर में पौधारोपण को लेकर इतने बड़े स्तर पर दैनिक जागरण ने अभियान की शुरुआत की। निजी तौर पर मैं इससे काफी प्रभावित हुआ हूं। बीते करीब एक महीने से दैनिक जागरण लगातार ट्राईसिटी में हर वर्ग के लोगों और संस्थानों को अभियान से जोड़ रहा है। इतने सारे लोगों की भागीदारी को अखबार में पढ़कर बहुत अच्छा लगता है। सही सोच के साथ शुरुआत जरूर रंग लाती है। मुझे निजी तौर पर अभियान से जुड़कर काफी अच्छा लगा। दैनिक जागरण ने खबरों के साथ पर्यावरण सरोकार को भी बखूबी निभाया है।

loksabha election banner

-राकेश कुमार पोपली, एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर चंडीगढ़

आज गवर्नमेंट योग कॉलेज-23 में होगा पौधारोपण

दैनिक जागरण पौधारोपण अभियान के तहत बुधवार को सेक्टर-23 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ योग में पौधे लगाए जाएंगे। सुबह 10 बजे कॉलेज प्रिसिपल डॉ. महेंद्र सिंह की अगुआई में पौधारोपण किया जाएगा। यूटी प्रशासन के स्पेशल सेक्रेटरी फाइनेंस हरीश नैयर मुख्य अतिथि होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.