जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब हेरिटेज एंड टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड के ऑफिस में तैनात पूर्व सीनियर अकाउंटेंट और प्रोजेक्ट को-ऑर्डिनेटर मैनेजर फाइनेंस अकाउंट के खिलाफ 70 लाख रुपये के गबन का केस दर्ज हुआ है। टूरिज्म एंड कल्चर अफेयर्स पंजाब के डायरेक्टर आइएसएस कंवलप्रीत बरार ने पुलिस में शिकायत दी थी। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जांच के बाद पूर्व अकाउंटेंट रजनी पांडे और प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मैनेजर फाइनेंस अकाउंट एसपी सिंह ढींडसा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में लगी हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया कि सेक्टर-38 स्थित पंजाब हेरिटेज एंड टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड के ऑफिस में 2009 में सीनियर अकाउंटेंट रजनी पांडे और प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मैनेजर फाइनेंस अकाउंट एसपी सिंह ढींडसा थे। 2020 में सेक्टर-8 स्थित एसबीआइ अकाउंट की स्टेटमेंट निकालने पर गड़बड़ी मिली। विभागीय जांच में सामने आया कि टेंपेरिंग कर 10 दिसंबर 2020 को पचास हजार रुपये, 16 दिसंबर 2020 को 90 हजार रुपये निकले गए हैं। मामले की जांच में सामने आया कि दोनों अधिकारियों ने करीब 70 लाख रुपये का अबन किया है। मामले की रिपोर्ट के आधार पर आइएएस कंवलप्रीत बरार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

दस्तावेजों की जांच के बाद होगी गिरफ्तारी

संबंधित थाना पुलिस के अनुसार अब मामले से जुड़े सभी तरह के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इन दस्तावेजों की जांच के आधार पर सबूतों को इकट्ठा करने के बाद दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस जांच के दौरान मामले में दोनों आरोपितों के बयान भी इन्वेस्टिगेशन टीम दर्ज करेगी।

Edited By: Ankesh Thakur