मोहाली, जेएनएन। मोहाली में कोरोना वायरस के पीडि़त चार मरीज शनिवार को पूरी तरह ठीक हो गए हैं। जिले में ठीक होने वाले मरीजों की कुल गिनती 34 हो गई है जबकि कोरोना संक्रमण के मोहाली में कुल मामले अब 95 हैं। जिला एलिडोमोलॉजिस्ट डॉ. रेनू सिंह ने बताया कि शनिवार को ठीक हुए तीन मरीज गांव जवाहरपुर से संबंधित हैं। इन सभी का बनूड स्थित ज्ञान सागर अस्पताल के 'कोविड केयर सेंटर' में इलाज चल रहा था। 

तंदरुस्त होने वालों में एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं। वहीं, चौथे युवक की पहचान सुनील कुमार (30) निवासी नयागांव के तौर पर हुई है। यह मरीज पीजीआइ में दाखिल था जिसको शनिवार को छुट्टी मिल गई है। तीन मरीजों के 14 दिनों उपरांत किए गए लगातार दो टेस्टों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिस उपरांत उनको अस्प्ताल से छुट्टी दे गई है। केवल जवाहरपुर के साथ संबंधित कुल 20 मरीज ठीक हो चुके हैं। इन तीनों मरीजों को एहतियातन 14 दिनों के लिए डेराबस्सी के निरंकारी भवन में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में रखा जाएगा। डॉ. रेनू ङ्क्षसह ने बताया कि बाकी सभी पीडि़तों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों व अन्य स्टाफ का धन्यवाद करते कहा कि अस्पताल में मरीजों का पूरा ख्याल रखा। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने कहा कि ज्ञान सागर अस्प्ताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ प्रशंसा के पात्र हैं।

पीजीआइ से 59 साल की महिला डिस्चार्ज

पीजीआइ से शनिवार को एक 59 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हुई। सेक्टर-33 के मकान नंबर-55 के रहने वाले परिवार के चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। यह लोग कनाडा से लौटे थे। इनमें 59 साल की इस महिला के अलावा उसका बेटा, बहू और 11 महीने की बच्ची अंजुम शामिल थी। इससे पहले परिवार के तीन लोग ठीक होकर पीजीआइ से डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 59 साल की महिला शनिवार शाम चार बजे पीजीआइ से डिस्चार्ज हुई। शहर में अब तक कुल 19 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि पीजीआइ से अब तक 14 पॉजिटिव लोग ठीक हो चुके हैं।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!