Move to Jagran APP

Father's Day 2024: पिता के छिपे लाड-प्यार को बखूबी दिखाती हैं ये 5 पंजाबी फिल्में, स्‍पेशल दिन बनाएं यादगार; देखें लिस्ट

कल का दिन काफी खास है क्योंकि कल फादर्स डे है। ऐसे में यदि आप भी इस दिन को पापा संग स्पेशल बनाना चाहते हैं तो आप इन पांच पंजाबी फिल्मों का रुख ले सकते हैं। फिल्मों (Punjabi Movies on Fathers Day) से आप जान पाएंगे कि एक पिता असल में अपने बेटे या बेटी के लिए कितना संघर्ष करता है। आइये यहां देखते हैं कौन सी हैं वो फिल्में

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Sat, 15 Jun 2024 08:30 PM (IST)
फादर्स डे के दिन आप इन पांच पंजाबी फिल्मों को अपने पापा के साथ देख सकते हैं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कल फादर्स है, और संडे भी, ऐसे में आपने Fathers Day से जुड़ी काफी स्टोरी पढ़ी होंगी। लेकिन आज हम आपको फादर्स डे पर उन पंजाबी मूवीज (Punjab Movies for Fathers) के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप अपने पापा के साथ देख सकते हैं और संडे इन्जॉय कर सकते हैं।

ये वो फिल्में हैं जो एक पिता के महत्व को दर्शाती हैं और दिखाती हैं कि एक पिता और बेटे का बॉन्ड कैसा होता है। तो आइए बिना किसी देरी के इन फिल्मों की चर्चा करते हैं।

सन ऑफ मंजीत सिंह- Son of Manjeet Singh

सन ऑफ मंजीत सिंह (Son of Manjeet Singh) विक्रम ग्रोवर द्वारा साल 2018 में निर्देशित की गई थी। इस फिल्म में एक पिता और बेटे के बीच के बॉन्ड को दिखाया गया है।

फिल्म में एक पिता अपने बच्चे के भविष्य को सेफ रखने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन उसके बेटे को पढ़ाई से ज़्यादा क्रिकेट में इंटरेस्ट है। फिल्म के स्टारिंग कास्ट गुरप्रीत गुग्गी, बीएन शर्मा, करमजीत अनमोल, जपिल खैरा और तानिया हैं।

शिंदा शिंदा नो पापा (Shinde Shinde No Papa)

'शिंदा शिंदा नो पापा' फिल्म में पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल और एक्ट्रेस हिना खान हैं। यह फिल्म10 मई को रिलीज हुई। फिल्म की पटकथा पिता और बेटे पर आधारित है।

यह फिल्म छोटी फैमिली की छोटी-छोटी प्रॉब्लम्स और खुशियों पर आधारित है। यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई है।

बाजरे दा सिट्टा- Bajre Da Sitta 

बाजरे दा सिट्टा (2022) का निर्देशन जस ग्रेवाल ने किया है। इसके स्टारिंग कास्ट एमी विर्क, तानिया और नूर चहल हैं। फिल्म में दो बहन हैं। सुरिंदर कौर और प्रकाश कौर, दोनों बहनों को गाने का शौक है। लेकिन उनके पिता को....? जानने के लिए आपको फिल्म का रुख लेना चाहिए।

डैडी कूल मुंडे फूल- Daddy Cool Munde Fool

डैडी कूल मुंडे फूल साल 2013 में आई थी। इस फिल्म में हरीश वर्मा और अमरिंदर गिल पहली बार एक साथ नजर आए थे। फिल्म में परमिंदर सिंह पप्पी अपने लापरवाह और बिगड़े बेटों गुन्नी और मन्नी के फ्यूचर को लेकर टेंशन में रहता है।

सिंह इज ब्लिंग- Singh is Bling

सिंह इज ब्लिंग (Singh is Bling) एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में अक्षय कुमार ने रफ्तार सिंह का किरदार अदा किया है। मूवी में रफ्तार के पिता उसे एक काबिल इंसान बनाना चाहते हैं। इसका निर्देशन प्रभू देवा ने किया।

यह भी पढ़ें- Father's Day 2024: फादर्स डे पर पापा को डेडिकेट करें ये टॉप 5 पंजाबी गाने, दिन बन जाएगा और खास