Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में सांसद प्रताप सिंह बाजवा से मिले किसान नेता बडहेड़ी, बोले- किसानों की लड़ाई सिर्फ भाजपा से

बडहेड़ी ने प्रताप सिंह बाजवा से कहा कि पंजाब के सत्तारूढ़ नेतृत्व को अन्य दलों के साथ मिलकर ऐसा निर्णय लेना चाहिए जिससे किसानों को कोई नुकसान न हो। कोई भी राजनीतिक दल किसानों से सीधे टकराव की स्थिति में न हो।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 01:36 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 01:36 PM (IST)
चंडीगढ़ में सांसद प्रताप सिंह बाजवा से मिले किसान नेता बडहेड़ी, बोले- किसानों की लड़ाई सिर्फ भाजपा से
चंडीगढ़ के सेक्टर-8 स्थित प्रताप सिंह बाजवा के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे बडहेड़ी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। किसान नेता, अखिल भारतीय जाट महासभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष राजिंदर सिंह बडहेड़ी ने पंजाब राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा से मुलाकात की। उन्होंने किसान, पंजाब के ज्वलंत मुद्दों और जाट महासभा के मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के दौरान बाजवा ने इस संबंध में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

बडहेड़ी ने प्रताप सिंह बाजवा से कहा कि पंजाब के सत्तारूढ़ नेतृत्व को अन्य दलों के साथ मिलकर ऐसा निर्णय लेना चाहिए, जिससे किसानों को कोई नुकसान न हो। कोई भी राजनीतिक दल किसानों से सीधे टकराव की स्थिति में न हो। कोई भी बयान जारी नहीं किया जाना चाहिए, जिससे शरारती तत्वों को फायदा हो। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर गंभीरता ऐसा फैसला लें जिससे पिछले साढ़े नौ महीने से चल रहे किसान आंदोलन पर कोई असर न पड़े। किसानों की लड़ाई सिर्फ केंद्र की भाजपा सरकार से है। इसलिए अन्य किसी भी राजनीतिक दल का किसानों से टकराव नहीं होना चाहिए। पंजाब सरकार द्वारा गन्ना उत्पादकों को घोषित बकाया बकाया राशि जारी किए जाने के पीछे प्रताप सिंह बाजवा की बड़ी भूमिका सकारात्मक रही है। पिछले महीने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने गन्ने के दामों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। बाजवा ने उस घोषणा में भी बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि बाजवा वर्तमान में किसानों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

क्रीमी लेयर से नीचे के जाट बहुत गरीब

बडहेड़ी ने कहा कि अब  प्रताप सिंह बाजवा को अगला विधानसभा चुनाव बटाला निर्वाचन क्षेत्र से लड़ना है, इसलिए अब वह स्थानीय मुद्दों खासकर किसानों पर ध्यान दे रहे हैं। एक घंटे तक चली बैठक के दौरान बडहेड़ी ने बाजवा को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अखिल भारतीय जाट महासभा से पहले किए गए वादों की भी याद दिलाए। उन्होंने कहा कि क्रीमी लेयर से नीचे के जाट बहुत गरीब हैं। कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन ने सभी की अर्थव्यवस्था पर भारी असर डाला है। पंजाब सरकार को ऐसे मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।

बडहेड़ी ने कहा कि पाकिस्तान में बैठे पंजाब के कुछ शरारती तत्व पंजाब की शांति भंग करने के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए पंजाब की सत्ताधारी पार्टी को इन सभी मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है। किसानों और अन्य धार्मिक रूप से संवेदनशील मुद्दों पर अब पंजाब में राज्य की शांति के लिए कोई खतरा नहीं होना चाहिए। बडहेड़ी ने कहा कि प्रताप सिंह बाजवा ने चंडीगढ़ के सेक्टर-8 स्थित अपने आवास पर उनसे बात करते हुए इन सभी मुद्दों पर ध्यान देने का आश्वासन दिया। इन सभी मुद्दों को कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस हाईकमान के संज्ञान में भी लाएंगे। बाजवा ने कहा कि वह पिछले तीन दिन लगातार बटाला निर्वाचन क्षेत्र में थे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनीं और उनके समाधान के लिए कार्रवाई शुरू की। उनके निर्वाचन क्षेत्र में हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म के लोग रहते हैं इसलिए वह सांप्रदायिक एकता और आपसी सद्भाव के महत्व से पूरी तरह वाकिफ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.