Move to Jagran APP

शालीमार ग्राउंड में तीन साल बाद लगा मेला

कोरोना का कहर कम होने के बाद लोगों में डर का माहौल भी खत्म नजर आ रहा है। लोग छुट्टी का मजा उठाने के लिए घर से मार्केटों एवं टूरिस्ट स्थानों पर जमकर घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 07:09 PM (IST)
शालीमार ग्राउंड में तीन साल बाद लगा मेला
शालीमार ग्राउंड में तीन साल बाद लगा मेला

जासं, पंचकूला : कोरोना का कहर कम होने के बाद लोगों में डर का माहौल भी खत्म नजर आ रहा है। लोग छुट्टी का मजा उठाने के लिए घर से मार्केटों एवं टूरिस्ट स्थानों पर जमकर घूम रहे हैं। सेक्टर-5 में शालीमार ग्राउंड में लगभग तीन साल बाद मेला लगा है।

loksabha election banner

लोग मेले का खूब आनंद लेते दिखाई दे रहे। यहां पर लोगों के आकर्षण के लिए अलग-अलग प्रकार के डायनासोर लाए गए हैं। यह डायनासोर असली नहीं, बल्कि रोबोटिक डायनासोर हैं। डायनासोर सभी के लिए सेल्फी का केंद्र बने हुए हैं। इन डायनासोर को देखकर जहां बच्चे एक बार तो डर जाते हैं, लेकिन दूसरे ही पल उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए उत्साहित नजर आते हैं। डायनासोर चलता हुआ कई बार बच्चों को डरा भी देता है। इसके इलावा मेले में झूलों का बच्चे खूब आनंद ले रहे हैं। खाने-पीने के स्टॉल के अलावा खरीदारी के लिए भी अलग-अलग क्षेत्रों से दुकानदार यहां पहुंचे हैं। कोई कपड़े खरीद रहा है, तो कोई घर की डेकोरेशन के लिए समान। मेले के आयोजक सनी सिंह, रवि सिंह, राधे श्याम ने बताया कि दिल्ली इवेंट्स के जरिये यह मेला शालीमार ग्राउंड में लगाया गया है, लेकिन बरसात के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

बरसात आते ही ग्राउंड पूरी तरह से कीचड़ से भर जाता है, जिस कारण लोगों को दिक्कत होती है। बावजूद इसके यहां पर जो भी डायनासोर और अन्य झूले एवं स्टाल हैं, जोकि लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं। लंदन ब्रिज के साथ लोग खूब फोटो खिचवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के बाद लोग अपने घरों में कैद थे और लगभग तीन साल से कोई मेला या कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। ऐसे में यह मेला एक नई ऊर्जा दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.