Move to Jagran APP

2020 ओलंपिक में रेसलर विनेश फौगाट और बजरंग पूनिया से बहुत ज्यादा उम्मीदें : योगेश्वर दत्त Chandigarh News

योगेश्वर दत्त ने कहा 2020 में होने वाले समर ओलंपिक से पहले सितंबर में होने वाले व‌र्ल्ड चैंपियनशिप पर नजर है। जो इसमें क्वालीफाई कर सकेगा वही समर ओलंपिक के लिए जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 11:12 AM (IST)
2020 ओलंपिक में रेसलर विनेश फौगाट और बजरंग पूनिया से बहुत ज्यादा उम्मीदें : योगेश्वर दत्त Chandigarh News

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। 2020 में होने वाले समर ओलंपिक से पहले सितंबर में होने वाले व‌र्ल्ड चैंपियनशिप पर नजर है। जो इसमें क्वालीफाई कर सकेगा, वही समर ओलंपिक के लिए जाएगा। पद्मश्री योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को यह बात कही। वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सम्मान समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर पहुंचे थे। योगेश्वर ने कहा कि आने वाले ओलंपिक में रेसलर विनेश फौगाट और बजरंग पूनिया से बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं। दोनों ही रेसलर इन दिनों अपनी बेहतर परफोर्मेस दे रहे हैं। उनकी प्रेक्टिस को देखकर विश्वास है कि दोनों भारत का बेहतर प्रतिनिधित्व करेंगे।

उल्लेखनीय है कि समर ओलंपिक 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 तक टोक्यो में होगा। एबीवीपी के सम्मान समारोह में पहुंचकर उन्होंने कहा कि युवाओं को पढ़ाई और खेलों के साथ देशभक्ति पर भी ध्यान देना चाहिए। योगेश्वर ने कहा यदि देशभक्ति की भावना युवाओं के अंदर होगी तो वे निश्चित तौर पर बेहतर काम करेंगे। कोई भी काम करने से पहले देश के बारे में जरूर सोच लेना चाहिए। यदि हमारा देश विकास करेगा तो हम भी विकास करेंगे। भारत को विश्व गुरु बनाना है।

रेसलिंग के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों से खुश
योगेश्वर दत्त ने कहा कि एक समय था जब हरियाणा में ही रेसलर पैदा हो रहे थे लेकिन आज समय बदल गया है। मुंबई में बड़ी संख्या में रेसलर बन रहे हैं। वहीं, देश के विभिन्न राज्यों में रेसलिंग के लिए काम किया जा रहा है। यह काम केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक कर रही है। हरियाणा सरकार के प्रयासों से भी खुश हूं कि यहां पर स्थानीय युवाओं के अलावा दूसरे राज्यों के युवा भी रेसलिंग के गुर सीखने के लिए आ रहे हैं। रेसलिंग भी अन्य खेलों के समान प्रसिद्ध हो रही है। खुद के अखाड़े के बारे में उन्होंने कहा कि दो साल से युवाओं को रेसलिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है लेकिन यह अखाड़ा अभी बच्चा है। जिसे बढ़ने में अभी समय लगेगा।

 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.