Move to Jagran APP

नेत्र फिल्म समारोह में विशेषज्ञों ने साझे किए Rare Eye Surgery के अनुभव Chandigarh News

पीजीआइ डायरेक्टर प्रो. जगतराम ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एक अनूठी वीडियो फिल्म भी प्रस्तुत की जिसमें बच्चों में सर्जरी तथा मोतियाबिंद को प्रदर्शित किया गया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 10:37 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 10:37 AM (IST)
नेत्र फिल्म समारोह में विशेषज्ञों ने साझे किए Rare Eye Surgery के अनुभव  Chandigarh News
नेत्र फिल्म समारोह में विशेषज्ञों ने साझे किए Rare Eye Surgery के अनुभव Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर के पहले आइ फिल्म फेस्टिवल (सीएमई) का आयोजन रविवार को होटल माउंटव्यू सेक्टर-10 में किया गया। इसमें देशभर से आए 120 से अधिक नेत्र विशेषज्ञों ने कंटीन्यूइंग मेडिकल एजुकेशन (सीएमई) में हिस्सा लिया। चंडीगढ़ कॉर्निया सेंटर (सीसीसी) द्वारा आयोजित सीएमई ने सार्वजनिक क्षेत्र, कारपोरेट क्षेत्र के साथ-साथ स्टैंडअलोन नेत्र क्लीनिकों के साथ-साथ युवा नेत्र चिकित्सकों को भी आकर्षित किया।

loksabha election banner

प्रो. जगतराम ने प्रस्तुत की अनूठी वीडियो फिल्म

पीजीआइ डायरेक्टर प्रो. जगतराम कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एक अनूठी वीडियो फिल्म भी प्रस्तुत की जिसमें जन्मजात आंखों की विकृति वाले बच्चों में सर्जरी तथा मोतियाबिंद को प्रदर्शित किया गया। उन्होंने डॉ. अशोक शर्मा द्वारा कॉर्नेल ग्राफ्टिंग और समुदायिक आंखों की देखभाल के क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना की।

मोतियाबिंद की सुरक्षित सर्जरी करने की दी जानकारी
डॉ. भारती ने इस दौरान प्रस्तुत किया कि जटिल मामलों में सुरक्षित मोतियाबिंद सर्जरी कैसे की जाती है। मोतियाबिंद के जाने-माने विशेषज्ञ डॉ. व्यास ने ग्लूकोमा सर्जरी के बाद होने वाली समस्याओं को ठीक करने के तरीके को प्रदर्शित किया। चंडीगढ़ कॉर्निया सेंटर के निदेशक डॉ. अशोक शर्मा ने मोतियाबिंद सर्जरी की डिमोस्ट्रेटिड द मैनेजमेंट ऑफ डेस्सिमेट मैम्ब्रान को बखूबी प्रदर्शित किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.