Move to Jagran APP

फैमिली के साथ चंडीगढ़ बर्ड पार्क में इस वीकेंड फुल मस्ती, अभी फ्री होगी एंट्री, अगले सप्ताह से लगेगी टिकट

बर्ड पार्क ओपनिंग को देखते हुए अभी लोगों को निशुल्क इसे देखने का मौका दिया जा रहा है। वीरवार को भी बर्ड पार्क देखने के लिए सुबह से ही लोग पहुंचना शुरू हो गए। इससे पहले बुधवार को बड़ी संख्या में पर्यटक और लोकल रेजिडेंट्स बर्ड पार्क देखने पहुंचे थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 01:46 PM (IST)
फैमिली के साथ चंडीगढ़ बर्ड पार्क में इस वीकेंड फुल मस्ती, अभी फ्री होगी एंट्री, अगले सप्ताह से लगेगी टिकट
पहले दिन बुधवार को पर्यटकों ने बर्ड एवियेरी में पक्षियों के साथ मस्ती की।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। इस वीकेंड को खास बनाना चाहते हैं और फैमिली के साथ बिताए इन खूबसूरत लम्हों को सहेजना चाहते हैं तो कहीं जाने की जरूरत नहीं है। चंडीगढ़ में ही बर्ड पार्क आपकी यह हसरत पूरी करेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि अभी बर्ड पार्क देखने की टिकट भी नहीं लग रही। आपके पास केवल यही वीकेंड है इस मस्ती के लिए। सोमवार से बर्ड पार्क देखने के लिए आपको टिकट लेनी पड़ेगी। अभी रविवार शाम तक बर्ड पार्क देखने की टिकट नहीं लग रही है।

loksabha election banner

बर्ड पार्क ओपनिंग को देखते हुए अभी लोगों को निशुल्क इसे देखने का मौका दिया जा रहा है। वीरवार को भी बर्ड पार्क देखने के लिए सुबह से ही लोग पहुंचना शुरू हो गए। इससे पहले बुधवार को बड़ी संख्या में पर्यटक और लोकल रेजिडेंट्स बर्ड पार्क देखने पहुंचे थे। बर्ड पार्क देखने जाते समय आपको यह ध्यान रखना होगा कि कोरोना नियमों का पालन किया जाए।

 

मकाओ के साथ फोटो खिंचवाने का मौका

पहले दिन बुधवार को पर्यटकों ने बर्ड एवियेरी में पक्षियों के साथ मस्ती की। इस दौरान मकाओ ने पर्यटकों का जमकर एंटरटेनमेंट किया। मकाओ लोगों से इतना घुल मिल गया कि वह उनके पास ही बैठा रहा। इस दौरान लोगों ने मकाओ को छूकर भी देखा। कुछ लोगों ने पक्षियों को अपने हाथ पर भी बिठाया। आप भी वीकेंड पर इस अनुभव को जिंदगी में जोड़ सकते हैं।

सोमवार 50 रुपये लगेगी टिकट

बर्ड पार्क देखने के लिए 30 और 50 रुपये की टिकट निर्धारित की गई है। हालांकि ओपनिंग की वजह से अभी टिकट नहीं ली जा रही। इस वीकेंड पर पर्यटकों को निशुल्क बर्ड पार्क देखने को मिलेगा। इसके लिए कोई टिकट नहीं लगेगा। सोमवार से टिकट लगनी शुरू होगी। अभी तीन दिन और निश्शुल्क इसे देख सकेंगे। उसके बाद पांच साल तक के बच्चों की कोई टिकट नहीं लगेगी। पांच से 12 साल तक 30 रुपये और इससे ऊपर 50 रुपये टिकट लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.