Move to Jagran APP

PU Chandigarh के रीजनल सेंटर के कर्मचारी भी प्रमोशन रोस्टर के विरोध में, फैसला वापस लेने की मांग

शुक्रवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के रीजनल सेंटर लुधियाना में भी कर्मचारियों ने पीयू प्रशासन के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर नए रोस्टर सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 01:56 PM (IST)
PU Chandigarh के रीजनल सेंटर के कर्मचारी भी प्रमोशन रोस्टर के विरोध में, फैसला वापस लेने की मांग
पीयू चंडीगढ़ के रिजनल सेंटर लुधियाना में फैसले का विरोध जताते कर्मचारी

चंडीगढ़, [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ और रीजनल सेंटर में नाॅन टीचिंग कर्मचारियों की प्रमोशन के नए नियमों के खिलाफ विरोध तेज हो गया है। पीयू कैंपस चंडीगढ़ के बाद अब रीजनल सेंटरों पर भी कर्मचारियों ने पीयू प्रशासन के खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है। पीयू जनरल कैटेगरी वेलफेयर एसोसिएशन ने वीरवार को पीयू कैंपस में कई घंटे तक पीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रमोशन के रोस्टर को वापस लेने के लिए पदाधिकारियों को मांगपत्र भी दिया है।

loksabha election banner

उधर, शुक्रवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के रीजनल सेंटर लुधियाना में भी कर्मचारियों ने पीयू प्रशासन के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर नए रोस्टर सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाई है। पूरे मामले में अब पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन पर इस फैसले पर फिर से विचार करने का भारी दबाव बन रहा है। पीयू प्रशासन के फैसले से सीधे तौर पर तीन हजार के करीब जनरल कैटेगरी की प्रमोशन पर असर पड़ेगा। पीयू कर्मचारिओं का कहना है कि अगर पीयू प्रशासन ने फैसले को वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में लगातार धरना शुरू कर दिया जाएगा। पूरे मामले में कर्मचारी कोर्ट जाने की भी तैयारी में है।

इस मामले में पीयू जनरल कैटेगरी वेलफेयर एसोसिएशन ने कुलपति और रजिस्ट्रार को लीगल नोटिस भी भेज हुआ है। पीयू प्रशासन की ओर से चार जून को जारी प्रमोशन रोस्टर मामले में कर्मचारियों से 18 जून तक आपत्तियां दर्ज करने को कहा गया है। उधर पीयू कर्मचारियों का कहना है कि पीयू द्वारा यह फैसला जल्दबाजी में लिया जा रहा है।

कैंपस में आएगा 50 फीसद स्टाफ

पीयू प्रशासन ने आगामी 18 जून तक कोविड को लेकर नई गाइडलान जारी कर दी हैं। शुक्रवार से पीयू कैंपस में सिर्फ पचास फीसद कर्मचारियों को ही बुलाया गया। कर्मचारियों के लिए वर्किंग टाइमिंग भी बदल कर अब सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक की गई है। पीयू कैंपस में पब्लिक डीलिंग को पूरी तरह बंद किया गया है। सिर्फ ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट या पहले से अनुमति के बाद ही कोई विभागाध्यक्ष से मिल सकता है। उधर पीयू प्रशासन ने एसी जोशी लाइब्रेरी को भी रिसर्च स्काॅलर के लिए फिलहाल खोल दिया है। लेकिन एक बार में 40 से 50 स्टूडेंट ही लाइब्रेरी में एंट्री कर सकेंगे।

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया 

पंजाब यूनिवर्सिटी ने एमए पब्लिक एडिमिनिस्ट्रेशन तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स विभाग, काॅलेज या पीयू वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.