Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह के आवास पर ईडी की दबिश, कोठी में लगा मिला ताला

दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय की टीम वीरवार को तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य के चंडीगढ़ स्थित आवास में दबिश देने पहुंची लेकिन कोठी में ताला लटका हुआ था। ईडी ने केडी सिंह के आवास पर दूसरी बार दबिश दी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:39 AM (IST)
चंडीगढ़ में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह के आवास पर ईडी की दबिश, कोठी में लगा मिला ताला
केडी सिंह की चंडीगढ़ स्थित कोठी की फाइल फोटो। जागरण

जेएनएन, चंडीगढ़। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह की चंडीगढ़ स्थित कोठी में दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दूसरी बार दबिश दी। उनके साथ पहली रेड की तरह चंडीगढ़ ईडी के अधिकारी भी मौजूद थे। हालांकि, इस दौरान सेक्टर-9 स्थित कोठी में ताला लगे होने की वजह से ईडी टीम को वीरवार सुबह खाली हाथ लौटना पड़ा है।

loksabha election banner

दिल्ली ईडी के हत्थे चढ़ने के बाद केडी सिंह की कोठी में ईडी ने दूसरी बार रेड की है। इससे पहले की रेड के बाद मौजूद चौकीदार ने बताया था कि केडी सिंह की कोठी बंद रहती है। यहां पर कोई भी नहीं आया था। दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह से चिटफंड घोटाले व मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लंबी पूछताछ की थी।

केडी सिंह के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद ही केडी सिंह चंडीगढ़ सहित अन्य स्थानों पर रेड भी की गई थी। तृणमूल के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह एक चिटफंड कंपनी भी चलाते थे। इसके जरिए निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाने का आरोप है। सीबीआइ भी इस मामले की जांच कर रही है

238 करोड़ रुपये की संपत्ति हो चुकी जब्त

बता देंं, 2019 में ईडी ने पोंजी स्कीम मामले में कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह के चंडीगढ़ और पंचकूला स्थित अलकेमिस्ट के आफिस के दस्तावेज खंगाले थे। सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम दोनों जगह आफिस में काफी समय तक सर्च करती रही। टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सदस्य की कंपनी पर पोंजी स्कीम के जरिये निवेशकों से 1,900 करोड़ रुपये वसूलने के आरोप थे। ईडी ने केडी सिंह की 238 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.