मोहाली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मोहाली जिले में नाइट कर्फ्यू लागू है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रामनवमी के मौके सभी धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाते हुए बुधवार को एक दिन के लिए जिले में लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं, मोहाली के साथ चंडीगढ़ में भी एक दिन का लॉकडाउन लगाया गया है।

मोहाली जिले में लॉकडाउन को ठेंगा दिखाते हुए पुलिस और प्रशासन की सख्ती की परवाह किए बिना सेक्टर 68 के दुर्गा माता मंदिर सहित अन्य मंदिरों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के मंदिरों में श्रीराम जन्मोत्सव और कंजक पूजा बड़े घूमधाम के साथ की गई। इस दौरान कोरोना बचाव नियमों का कुछ हद तक ध्यान भी रखा गया लेकिन शारीरिक दूरी को लोगों ने नजरअंदाज किया।

केंद्रीय सनातन धर्म मंदिर कल्याण समिति मोहाली के प्रधान कांता गुप्ता एवं महा सचिव मनोज अग्रवाल ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हिंदू धर्म विरोधी हैं। उन्होंने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य होने पर श्री रामनवमी के शुभ अवसर पर मोहाली में लॉडाउन लगा दिया। बावजूद सभी भक्तजनों ने लॉकडाउन की अवहेलना करते पवित्र त्योहार धूमधाम से मनाया।

Edited By: Ankesh Thakur