Move to Jagran APP

कोरोना ने कम किया Air Travel का क्रेज, एक सप्ताह में चंडीगढ़ एयरपोर्ट से तीन फ्लाइटें हुईं कैंसिल

कोरोना महामारी के चलते लोग अभी हवाई सफर करने से परहेज कर रहे हैं। इस कारण गो एयर की अहमदाबाद से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट रद रही।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 09:47 AM (IST)
कोरोना ने कम किया Air Travel का क्रेज, एक सप्ताह में चंडीगढ़ एयरपोर्ट से तीन फ्लाइटें हुईं कैंसिल
कोरोना ने कम किया Air Travel का क्रेज, एक सप्ताह में चंडीगढ़ एयरपोर्ट से तीन फ्लाइटें हुईं कैंसिल

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस के कहर ने देश के अंदर हवाई यात्रा का क्रेज भी कम कर दिया है। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को इस सप्ताह के सबसे कम यात्रियों ने सफर किया। यात्रियों के अभाव में तीन फ्लाइट्स रद कर दी गईं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक-दो सप्ताह तक ऐसे ही हालात बने रह सकते हैं। एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी प्रिंस ने बताया कि शुक्रवार को चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अन्य शहरों को 452 लोग गए, जबकि चंडीगढ़ आने वाली यात्रियों की संख्या 370 रही। ऐसे में आने-जाने वाले कुल यात्रियों की संख्या 822 रही।

loksabha election banner

बेंगलुरु से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट में सबसे अधिक 118 यात्री आए जबकि एयर इंडिया की धर्मशाला वाली फ्लाइट से चंडीगढ़ सिर्फ 12 लोग पहुंचे। वहीं, चंडीगढ़ से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में 132 यात्री गए। जबकि सबसे कम 20 यात्री धर्मशाला वाली फ्लाइट में रवाना हुए। कोरोना महामारी के चलते लोग अभी हवाई सफर करने से परहेज कर रहे हैं। इस कारण गो एयर की अहमदाबाद से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट रद रही। यह फ्लाइट अहमदाबाद-चंडीगढ़-श्रीनगरजाती हैं। इसके साथ ही इंडिगो की मुंबई और गोएयर की चंडीगढ़-श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट भी रद रही।  

ट्रेन और प्लेन से आने पर 14 दिन का होम क्वारंटाइन

इधर, यूटी प्रशासन ने सख्ती करते हुए अब ट्रेन या डोमेस्टिक फ्लाइट से चंडीगढ़ आने वाले यात्रियों को 14 दिन होम क्वारंटाइन करने के आदेश दे दिए हैं। उन्हें स्क्रीनिंग के बाद घर में ही 14 दिन रहना होगा। शुक्रवार को चंडीगढ़ यूटी प्रशासक के एडवाइजर मनोज परीदा ने मोहाली और पंचकूला के डीसी व अन्य अफसरों के साथ बैठक के बाद ये निर्देश दिए। बाहर से आए लोगों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करनी होगी। उन्हें खुद ही अपनी मॉनिटरिंग करनी होगी। यूटी प्रशासन की टीम इनकी रेंडम चेकिंग भी करेगी। यह आदेश रोड से अपने व्हीकल के जरिये चंडीगढ़ पहुंचने वाले लोगों पर भी लागू होंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.