Move to Jagran APP

डीएसपी सौंधी को कैट से मिला स्टे, पुलिस को नोटिस

यूटी पुलिस में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट की पोस्ट पर तैनात महिला अफसर को प्रताड़ित करने के मामले में डीएसपी एसपीएस सौंधी को मंगलवार कैट से स्टे मिल गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 03:46 PM (IST)
डीएसपी सौंधी को कैट से मिला स्टे, पुलिस को नोटिस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूटी पुलिस में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट की पोस्ट पर तैनात महिला अफसर को प्रताड़ित करने के मामले में डीएसपी एसपीएस सौंधी को मंगलवार कैट से स्टे मिल गया है। इसके साथ सौंधी की याचिका पर कैट ने 20 नवंबर तक मामले में जवाब देने के लिए नोटिस भी किया है। यूटी पुलिस के डीएसपी सौंधी ने अपनी याचिका में लिखा है कि जिस मामले में जांच पूरी हो चुकी थी। बिना उनकी जानकारी में लाए फाइल दोबारा खोलकर गलत जांच रिपोर्ट प्रशासक को सौंपी गई है। जिसके बाद कैट ने सौंधी के मामले में स्टे करते हुए यूटी पुलिस को नोटिस जारी कर दिया है। डीएसपी सौंधी को यूटी पुलिस की सेक्सुअल हैरासमेंट कमेटी ने दोषी करार दिया था। जिसके बाद फाइल डीजीपी संजय बेनीवाल ने यूटी एडमिनिस्ट्रेशन के पास भेजी थी। जिस पर प्रशासक की मंजूरी मिलने मिल चुकी है। एसपीएस सौंधी इस समय डीएसपी ट्रैफिक के पद पर तैनात हैं। इससे पहले भी कई बार डीएसपी सौंधी अक्सर चर्चा में रह चुके हैं।

loksabha election banner

महिला अफसर ने आरोप लगाया था कि डीएसपी सौंधी जब होमगार्ड विभाग में तैनात थे, तो उन्होंने उनको प्रताड़ित किया और विरोध करने पर गलत रिपोर्ट बनाकर ट्रांसफर करवा दिया। इस पर महिला एडीसी अफसर ने विरोध किया और अफसरों को शिकायत की। आरोप है कि जब डीएसपी सौंधी को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने होमगार्ड के रजिस्टर में टेंपरिंग कर महिला अफसर के खिलाफ ही एक रिपोर्ट दर्ज कर दी। इसमें लिखा कि महिला अफसर ने उनसे अभद्र व्यवहार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.