Move to Jagran APP

पंजाब में नशे का कहर, सात और की गई जान, 33 दिनों में 42 मौतें

पंजाब में नशे का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राज्‍य में सात और युवाओं की नशे से मौत हो गई है। इस तरह पिछले 33 दिनों में 42 लोगों की नशे मौत हो चुकी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 04 Jul 2018 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 06:11 PM (IST)
पंजाब में नशे का कहर, सात और की गई जान, 33 दिनों में 42 मौतें
पंजाब में नशे का कहर, सात और की गई जान, 33 दिनों में 42 मौतें

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में नशे का कहर जारी है। राज्य में दो दिन में नशे के कारण सात लोगों की मौत को गई। बुधवार को फिरोजपुर के एक गांव में नशे ओवरडोज के कारण एक युवक ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को फिरोजपुर, तरनतारन, नवांशहर, मानसा व गुरदासपुर में नशे की ओवरडोज के कारण पांच युवकों की मौत हो गई थी। बठिंडा में नशा न मिलने पर एक युवक ने सुसाइड कर लिया। राज्य में पिछले 33 दिनों में नशे के कारण 42 युवाओं मौत हो चुकी हैं।

loksabha election banner

फिरोजपुर, तरनतारन, नवांशहर, मानसा व गुरदासपुर में ओवरडोज से मौत

इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ड्रग्स की ओवरडोज में मरने वालों के मामले में धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) लगाने को कहा है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि यह धारा लगाने के बाद पुलिस के लिए पोस्टमार्टम करवाना जरूरी हो जाता है। ऐसे में मौत के सही आंकड़ों व कारणों का पता लगाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट कप्‍तान हरमनप्रीत कौर पर बड़ा खुलासा, गंवा सकती हैं DSP की नौकरी

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ का मानना है कि नशे की सप्लाई चेन टूटने के कारण ही नशा करने वाले दूसरे नशीले पदार्थों को मिक्स करके नशा ले रहे हैं। ऐसे में पोस्टमार्टम से स्थिति स्पष्ट होगी। उन्होंने कहा कि नशे की सप्लाई में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार को फ़िरोजपुर जिले में गांव लखा सिंह वाला में रिछपाल सिंह नामक युवक की की नशे की वजह से मौत हो गई। बताया जाता है कि उसकी मौत नशेे के आेवरडोज के कारण हुई। दूसरी तरफ मंगलवार को फिरोजपुर में चार साल से नशा ले रहे टोनी (25) ने सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिले में एक हफ्ते में सात लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: एक्‍शन में कैप्‍टन सरकार, युवती काे नश्‍ो का आदी बनाने में आरोपित डीएसपी गिरफ्तार

तरनतारन के खडूर साहिब के गांव जोधपुर निवासी बलविंदर सिंह (16) की इंजेक्शन से नशा लेने के चलते मौत हो गई। नवांशहर के बलाचौर में मंगलवार को आदित्य उर्फ दमन (18) का शव खाली प्लॉट में पड़ा मिला। वह काफी समय से नशा कर रहा था।

उधर, मानसा जिले के बोहा के बिट्टू सिंह (26) की भी नशे के कारण जान चली गई। वहीं, बठिंडा में नशे के लिए पैसे न मिलने पर अभिमन्यु उर्फ मैक्स (28) ने रेलवे सिग्नल से कपड़ा बांध कर फंदा लगा ली। वह दस साल से नशा कर रहा था। गुरदासपुर के कस्बा कलानौर के गांव छोड़ के गुरमीत सिंह (29) ने भी नशे के चलते दम तोड़ दिया। उसके भाई की भी नशे के कारण ही मौत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.