Move to Jagran APP

दवा के साथ मरीजों को वोट डालने की सलाह भी देंगे डॉक्टर, पेशेंट कार्ड पर लगाएंगे स्टीकर

शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अब डॉक्टर मरीज को दवा के साथ वोट डालने की भी सलाह देते नजर आएंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:18 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 05:43 PM (IST)
दवा के साथ मरीजों को वोट डालने की सलाह भी देंगे डॉक्टर, पेशेंट कार्ड पर लगाएंगे स्टीकर

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटर मताधिकार का प्रयोग करें, इसको लेकर चंडीगढ़ प्रशासन ने खास तैयारी की है। शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अब डॉक्टर मरीज को दवा के साथ वोट डालने की भी सलाह देते नजर आएंगे। पेशेंट कार्ड पर दवा के साथ अब डॉक्टर वोट डालने के लिए भी सलाह देंगे। इसके तहत वह कार्ड पर एक खास प्रकार का स्टीकर लगाते नजर आएंगे। इस स्टीकर के जरिए मरीजों से अपना वोट डालने की अपील की जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा शहर के सरकारी और प्राइवेट डॉक्टरों की मदद लेने जा रहे हैं।

loksabha election banner

डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, शहर के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों की गवर्निंग बॉडी और पीजीआइ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मीटिंग की है। इसमें इस प्रस्ताव पर सलाह बनी है कि पीजीआइ चंडीगढ़, जीएमएसएच-16, जीएमसीएच-32 और शहर के अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में रूटीन चेकिंग या इलाज के लिए आने वाले मरीजों को जब डॉक्टर उनका चेकअप कर दवाइयों के लिए सलाह देंगे, इसके साथ ही वह उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए भी सलाह देते हुए जागरूक करेंगे।

पीजीआइ में रोजाना पहुंचते हैं दस हजार मरीज

पीजीआइ चंडीगढ़ में रोजाना करीब 10 हजार लोग अपने रूटीन चेकअप के लिए आते हैं। इसके अलावा जीएमसीएच-32, जीएमएसएच-16 और शहर के अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज अपना इलाज करवाने के लिए जाते हैं।

आइएमए ने तैयार किया स्पेशल स्टीकर

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से इस कैंपेन में शहर के सभी डॉक्टरों के हिस्सा लेने और मरीजों को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए एक खास प्रकार का स्टीकर तैयार किया गया है। यह स्टीकर पेशेंट कार्ड या मरीज की फाइल पर लगाया जाएगा। स्टीकर पर प्रशासन द्वारा लोगों से अपना वोट डालने की अपील की जाएगी। आइएमए ने इस कैंपेन के लिए करीब 25 हजार स्टीकर छपवा लिए हैं। जोकि आने वाले दिनों में सरकारी व प्राइवेट अस्पताल में अपने चेकअप के लिए आने वाले मरीजों की फाइल पर यह स्टीकर लगे हुए नजर आएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.