Move to Jagran APP

बिजली बिल बकाया होने का आया मैसेज, क्विक एप डाउनलोड करवा शातिर ने दो लोगों को लगाई 1.66 लाख चपत

साइबर क्रिमिनल लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। लोग इनके झांसे में आकर शिकार बन रहे हैं। सही और पूरी जानकारी न होने से लोगों के साथ ठगी हो रही है। शहर में दो लोगों के साथ बिजली का बिल बकाया होने का झांसा देकर ठगी हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 09:15 AM (IST)
बिजली बिल बकाया होने का आया मैसेज, क्विक एप डाउनलोड करवा शातिर ने दो लोगों को लगाई 1.66 लाख चपत
पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। साइबर क्रिमिनल लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। लोग इनके झांसे में आकर शिकार बन रहे हैं। सही और पूरी जानकारी न होने की वजह से लोगों के साथ ठगी हो रही है। शहर में दो लोगों के साथ बिजली का बिल बकाया होने के मैसेज भेजकर साइबर अपराधियों ने उनसे एक लाख 66 हजार 590 रुपये की ठगी की है। मामले में दोनों पीड़ितों की शिकायत पर सेक्टर-17 साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। दोनों शिकायतकर्ता से क्विक एप डाउनलोड करवाने के बाद ठगी हुई है।

loksabha election banner

पहली शिकायत सेक्टर-37बी में रहने वाले पी सिद्दांबरी ने केस दर्ज करवाया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि 28 जून को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। उसमें लिखा था कि आपके बिजली का बिल बकाया है। तत्काल बिल पेमेंट कर अपडेट नहीं होने की वजह से कनेक्शन कट जाएगा। मैसेज में नीचे संपर्क करने के लिए एक नंबर भी लिखा था। पहली बार में उस नंबर को डायल करने पर कोई जवाब नहीं मिला। थोड़ी देर में दूसरे नंबर के काल आया कि मैं बिजली विभाग से बोल रहा हूं। उसने कहा कि अपने मोबाइल में क्विक एप डाउनलोड कर अपना बिजली बिल जल्दी भर सकते हैं। एप डाउनलोड करने के बाद अलग-अलग ट्रांजेक्शन के तहत कुल उनके खाते से 85 हजार रुपये कट गए। मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी। शिकायत की जांच करने के बाद अब पुलिस ने केस दर्ज किया है।

इसी तरह दूसरे मामले की शिकायत 16 जून 2022 को सेक्टर-38 वेस्ट निवासी सरबजीत सिंह ने दर्ज करवाई। शिकायतकर्ता सरबजीत सिंह के साथ भी बिल्कल इसी तरह ही ठगी हुई है। उनसे भी साइबर शातिर ने क्विक एप डाउनलोड करवाकर खाते से 81 हजार 590 रुपये की ठगी की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.