Move to Jagran APP

नवंबर में कानून व्यवस्था पर भारी पड़े अपराधी, मोहाली में बढ़ा क्राइम का ग्राफ Chandigarh News

रेलवे लाइन के पास सिक्योरिटी गार्ड शाम कुमार पर 28 अक्टूबर की रात को कुछ लोगों ने चाकुओं से वार किया और मुंह व सिर पर पत्थर मारे। अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 12:04 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 12:04 PM (IST)
नवंबर में कानून व्यवस्था पर भारी पड़े अपराधी, मोहाली में बढ़ा क्राइम का ग्राफ Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। जिले की पुलिस के लिए फेस्टिवल सीजन व नवंबर माह चुनौतियों से भरा रहा है। इन दो महीनों में लूट व मर्डर के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पुलिस कई मामलों का खुलासा करने में भी नाकाम साबित हुई है।

केस :1
फेज-11 रेलवे लाइन के पास सिक्योरिटी गार्ड शाम कुमार पर 28 अक्टूबर की रात को कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया। आरोपियों ने चाकुओं से वार किया और शाम के मुंह व सिर पर पत्थर मारे। लेकिन शाम कुमार की हिम्मत थी कि वह 29 अक्टूबर सुबह तक जीवित था। भीड़ को देख उनका भतीजा मुकेश वहां आया और तुरंत चाचा को जीएमसीएच-32 ले गया। जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

केस: 2
पांच नवंबर रात 10 बजे कुराली आईलेट्स इंस्टीट्यूट का मालिक अपनी कार से वापस सेक्टर-78 अपने घर जा रहा था। तभी जब खरड़ सीआईए ऑफिस मोड पर पहुंचे तो वहां लघुशंका करने के लिए रुक गया। तभी एक सफेद रंग की कार में आए 3 हथियारबंद लुटेरों ने उन पर हमला कर दिया। लुटेरों ने उन पर 5 फायर भी किए, लेकिन रिटायर्ड एयरफोर्स ऑफिसर होने के चलते वङ्क्षरदर ङ्क्षसह ने न केबल लुटेरों से खुद व गाड़ी को लुटने से बचाया, बल्कि उनके मुकाबला कर लुटेरों को भागने पर मजबूर किया।

केस: 3
ढकोली पुलिस स्टेशन से मात्र चंद कदम दूरी पर गुरु नानक इन्क्लेव में रहने वाली एक शशिकांता नाम की महिला को 2 लुटेरों ने घर में घुसकर स्प्रे मारी। इससे वह बेहोश हो गई और पूरे 50 मिनट तक घर के हर सामान को खंगाला। पीडि़त ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि घर में 35 हजार कैश और 3 लाख की कीमत के गहने पड़े थे।

केस: 4
सात नवंबर दोपहर बाइक पर अपने दोस्तों अजय व रोहित के साथ 27 साल का इंद्रजीत घूमने के लिए जा रहा था। तभी बाइक के आगे बिना नंबर की एक सफेद गाड़ी आकर रुकी और अजय व रोहित के बीच बैठे इंद्रजीत को बाइक से नीचे उतार उसको एकाएक 17 गोलियां मारी। जिससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में अभी तक की जांच में पाया कि इंद्रजीत के दोस्त अजय व रोहित ने उसके फिरोजपुर के दुश्मनों को इंफॉर्मेशन दी थी। इसलिए पुलिस ने इस मर्डर केस में अजय व रोहित को नामजद किया है। जबकि गोलियां मारने वाले हत्यारों को पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस अपना काम कर रही : एसएसपी

मोहाली के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल का कहना है कि जिले में हाल ही में हुई आपराधिक वारदातों के मामले की जांच जारी है। पुलिस अपना काम कर रही है। अपराध नियंत्रण के लिए कोशिशें जारी हैं। उन्हें विश्वास है कि जल्द ही कुछ अहम मामलों में फरार चल रहे आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। और कुछ अनसुलझे मामले सुलझा लिए जाएंगे।

loksabha election banner

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.