Move to Jagran APP

क्रिकेटर हरमनप्रीत बनी पंजाब पुलिस में डीएसपी, सीएम ने लगाया स्टार

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद संभाल लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 03:22 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 05:15 PM (IST)
क्रिकेटर हरमनप्रीत बनी पंजाब पुलिस में डीएसपी, सीएम ने लगाया स्टार
क्रिकेटर हरमनप्रीत बनी पंजाब पुलिस में डीएसपी, सीएम ने लगाया स्टार

जेएनएन, चंडीगढ़। भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी बन गई हैं। वीरवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमनप्रीत कौर के कंधों पर पंजाब पुलिस के पारंपरिक स्टार लगाए।

loksabha election banner

इस अवसर पर हरमनप्रीत ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद किया जिनके कारण उनका पुलिस अफसर बनने का सपना पूरा हुआ। कैप्टन ने भी हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह आगे भी मेडल जीतकर पंजाब पुलिस का नाम रोशन करेंगी।

बता दें, हरमनप्रीत का रेलवे की नौकरी को लेकर भरा गया बांड कैप्टन अमरिंदर सिंह के अनुरोध के बाद रेलवे ने माफ कर दिया था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर का पंजाब पुलिस ज्वाइन करने का रास्ता साफ हो गया था। रेलवे ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर बताया था कि बांड समाप्त करने का मुख्यमंत्री का अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है।

कैप्टन ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि राज्य को हरमनप्रीत कौर के पुलिस फोर्स में शामिल होने से गर्व महसूस हो रहा है। उनको विश्वास है कि हरमनप्रीत कौर लगातार बुलंदियों को छूती रहेगी और पंजाब का मान बढ़ाती रहेगी।

महिला क्रिकेट विश्व कप-2017 में हरमनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने पुलिस में डीएसपी की नौकरी का प्रस्ताव दिया था जिसे हरमन ने स्वीकार कर लिया था लेकिन रेलवे ने कहा था कि हरमनप्रीत कौर ने बांड भरा है। करार तोडऩे पर उन्हें 27 लाख रुपये जमा करवाने होंगे तभी अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलेगा। पंजाब पुलिस ने कहा था कि रेलवे से क्लीन चिट के बाद ही डीएसपी के पद पर वह ज्वाइन कर सकती हैं।

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर ने पिछले वर्ष महिला विश्व कप में जब लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेली थी उसके बाद से काफी सुर्खियों में आ गई थी। इस विश्व कप में हरमनप्रीत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और भारत उपविजेता रही थी। फिलहाल वो भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हैं।

यह भी पढ़ेंः गुंडा टैक्स वसूलने वाले 'मगरमच्छ' को पकड़ो, कोई रोक नहीं : कैप्टन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.