Move to Jagran APP

काउंसिल ने शुरू की 15 दिवसीय स्वच्छता मुहिम

स्वच्छ भारत अभियान के तहत सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार स्थानीय नगर काउंसिल द्वारा शहर में बीती 19 फरवरी से स्वच्छता अभियान की हुई शुरुआत।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 10:29 PM (IST)
काउंसिल ने शुरू की 15 दिवसीय स्वच्छता मुहिम

संवाद सहयोगी, कुराली : स्वच्छ भारत अभियान के तहत सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार स्थानीय नगर काउंसिल द्वारा शहर में बीती 19 फरवरी से पांच मार्च तक 15 दिवसीय स्वच्छता अभियान का आगाज किया गया है। स्वच्छता अभियान के तहत शहर के सभी 17 वार्डो को साफ-सुथरा बनाने के लिए काउंसिल स्टाफ की विभिन्न वार्डो में ड्यूटी लगाई गई है। शहर में स्वच्छता अभियान को कारगर बनाने के लिए 15 दिवसीय मुहिम के तहत काउंसिल द्वारा वार्ड एक में जूनियर सहायक रेनू बाला, दो में संतोष वर्मा (क्लर्क), तीन में राजेश कुमार (जूनियर सहायक), चार में दर्शन कुमार (क्लर्क), पांच में अशोक कुमार (पंप ऑपरेटर), छह में अजमेर सिंह (पंप ऑपरेटर), सात में झरमल सिंह (जूनियर सहायक), आठ में शेर सिंह (पंप ऑपरेटर), नौ में राहुल (सफाई सेवक), दस में पंकज (सेवादार), 11 में मुकेश कुमार, 12 में ब्रिजबाला, 13 में जसप्रीत कौर, 14 में परमजीत कौर, 15 में हरप्रीत सिंह, 16 में योगेश कुमार तथा 17 में रविदर उप्पल की ड्यूटी एक्टिविटी इंचार्ज के तौर पर लगाई गई है, जबकि काउंसिल के एसओ रविदर शर्मा एवं सैनिटरी सुपरवाइजर दर्शन राठौर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। एक्टिविटी इंचार्ज को रोजाना देनी होगी रिपोर्ट

loksabha election banner

इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वच्छता अभियान के नोडल इंचार्ज रविदर शर्मा ने बताया कि काउंसिल द्वारा आरंभ किए गए 15 दिवसीय स्वच्छता अभियान के तहत काउंसिल स्टाफ की ड्यूटी शहर के विभिन्न वार्डो में कार्यकारी अधिकारी विरेंदर जैन की हिदायतों के तहत लगाई गई है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्ड में नियुक्त किए गए एक्टिविटी इंचार्ज को रोजाना अपने वार्ड के रेजिडेंशियल एवं ओपन एरिया के अलावा सड़कों एवं गलियों तथा वार्ड के तहत आने वाले स्कूल, कॉलेज एवं धार्मिक स्थलों सहित पब्लिक टॉयलेट्स की चेकिग करनी होगी। वार्ड में जहां कहीं भी कचरे के ढेर, मलबा, नालियों एवं नालों में ब्लॉकेज मिलगी एक्टिविटी इंचार्ज उसे आइडेंटिफाई कर उसकी लिस्ट बनाकर इस बाबत नोडल अधिकारी से तालमेल करके उक्त स्थानों की तुरंत सफाई करवाने को यकीनी बनाएंगे। स्वच्छता अभियान में लोगों का सहयोग जरूरी

नोडल अफसर रविदर शर्मा के मुताबिक शहर के वार्डो में नियुक्त किए गए एक्टिविटी इंचार्ज रोजाना अपने वार्ड की साफ-सफाई के बाबत रिपोर्ट बना उन्हें सौपेंगे, ताकि स्वच्छता मुहिम के अंतर्गत लोगों के सुविधार्थ शहर के सभी वार्डो के कोने-कोने को साफ बनाया जा सके। उन्होंने शहर को स्वच्छ बनाने में शहरवासियों से भी काउंसिल स्टाफ का सहयोग करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.