Move to Jagran APP

Coronavirus: सुखबीर ने कहा- Covid-19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में पूरा सहयोग अकाली नेता

सुखबीर सिंह बादल ने Corona virus Covid 19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में अपने सांसदों विधायकों व पदाधिकारियों को पूरा सहयोग देने को कहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 04:39 PM (IST)
Coronavirus: सुखबीर ने कहा- Covid-19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में पूरा सहयोग अकाली नेता
Coronavirus: सुखबीर ने कहा- Covid-19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में पूरा सहयोग अकाली नेता

जेएनएन, चंडीगढ़। अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने Corona virus Covid 19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में अपने सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों को पूरा सहयोग देने को कहा है। सुखबीर ने कहा कि यह सामूहिक लड़ाई है। उन्होंने कहा कि इस महामारी को रोकथाम तथा इसके मरीजों के इलाज के लिए किए जा रहे प्रयासों में योगदान देने के लिए अकाली दल के विधायक व सांसद मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे।

loksabha election banner

सुखबीर सिंह बादल ने इस मुद्दे पर सांसदों तथा विधायकों से विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया है। अकाली दल अध्यक्ष द्वारा राहत कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के दिए सुझाव के बाद सभी पार्टी सांसदों तथा विधायकों ने इस नेक कार्य के लिए एक महीने का वेतन देने के लिए सर्वसम्मति के साथ सहमति व्यक्त की।

उन्होंने इसके साथ ही सभी पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वह इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना पूरा योगदान दें। उन्होने कहा कि यह हमारे लिए चुनौती भरा समय है। हमें न सिर्फ स्वयं को सुरक्षित रखने की आवश्यकता है, बल्कि कोविड-19 से पीड़ितों को बचाने के लिए भी आगे आने की आवश्यता है। उन्होंंने अकाली दल के जिला अध्यक्षों से अपील की कि वह इस लड़ाई में जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दें। इसके अलावा अस्पतालों में डॉक्टरों तथा मरीजों के पास जाकर उन्हेंं मास्क, वेंटिलेटर तथा दवाएं दें यां फिर जरूरतमंदों को निःशुल्क लंगर सेवा का प्रबंध करें।

सुखबीर बादल ने विभिन्न आराम घरों में क्वारंटाइन सुविधाओं के लिए जगह बनाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सराहना की। उन्होंंने कहा कि उन्हेंं अभी पता चला है कि एसजीपीसी ने विभिन्न जिला अस्पतालों में लंगर सेवा शुरू कर दी है। इस सेवा को पूरे पंजाब में शुरू किया जाएगा तथा शीघ्र ही आवश्यकता के अनुसार अपने क्षेत्र में लंगर सेवा शुरू करवाने के लिए अस्पताल एसजीपीसी तक पहुंच कर पाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.