जेएनएन, चंडीगढ़। अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने Corona virus Covid 19 के खिलाफ चल रहे सरकारी प्रयासों में अपने सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों को पूरा सहयोग देने को कहा है। सुखबीर ने कहा कि यह सामूहिक लड़ाई है। उन्होंने कहा कि इस महामारी को रोकथाम तथा इसके मरीजों के इलाज के लिए किए जा रहे प्रयासों में योगदान देने के लिए अकाली दल के विधायक व सांसद मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे।

सुखबीर सिंह बादल ने इस मुद्दे पर सांसदों तथा विधायकों से विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया है। अकाली दल अध्यक्ष द्वारा राहत कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के दिए सुझाव के बाद सभी पार्टी सांसदों तथा विधायकों ने इस नेक कार्य के लिए एक महीने का वेतन देने के लिए सर्वसम्मति के साथ सहमति व्यक्त की।

उन्होंने इसके साथ ही सभी पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वह इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना पूरा योगदान दें। उन्होने कहा कि यह हमारे लिए चुनौती भरा समय है। हमें न सिर्फ स्वयं को सुरक्षित रखने की आवश्यकता है, बल्कि कोविड-19 से पीड़ितों को बचाने के लिए भी आगे आने की आवश्यता है। उन्होंंने अकाली दल के जिला अध्यक्षों से अपील की कि वह इस लड़ाई में जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दें। इसके अलावा अस्पतालों में डॉक्टरों तथा मरीजों के पास जाकर उन्हेंं मास्क, वेंटिलेटर तथा दवाएं दें यां फिर जरूरतमंदों को निःशुल्क लंगर सेवा का प्रबंध करें।

सुखबीर बादल ने विभिन्न आराम घरों में क्वारंटाइन सुविधाओं के लिए जगह बनाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सराहना की। उन्होंंने कहा कि उन्हेंं अभी पता चला है कि एसजीपीसी ने विभिन्न जिला अस्पतालों में लंगर सेवा शुरू कर दी है। इस सेवा को पूरे पंजाब में शुरू किया जाएगा तथा शीघ्र ही आवश्यकता के अनुसार अपने क्षेत्र में लंगर सेवा शुरू करवाने के लिए अस्पताल एसजीपीसी तक पहुंच कर पाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!