Move to Jagran APP

रिपेयर के लिए चार्ज मांगना पड़ा महंगा, नोकिया मोबाइल केयर पर 8 हजार रुपये जुर्माना

वारंटी में पड़े मोबाइल को रिपेयर करने के लिए चार्ज मांगना नोकिया मोबाइल केयर को मंहगा पड़ गया। कंज्यूमर फोरम ने मोबाइल केयर और सेक्टर-22 स्थित पायनियर ट्रेडर्स पर 8 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 03:35 PM (IST)
रिपेयर के लिए चार्ज मांगना पड़ा महंगा, नोकिया मोबाइल केयर पर 8 हजार रुपये जुर्माना
रिपेयर के लिए चार्ज मांगना पड़ा महंगा, नोकिया मोबाइल केयर पर 8 हजार रुपये जुर्माना

 चंडीगढ़, [राजन सैनी]: वारंटी में पड़े मोबाइल को रिपेयर करने के लिए चार्ज मांगना नोकिया मोबाइल केयर को मंहगा पड़ गया। कंज्यूमर फोरम ने मोबाइल केयर और सेक्टर-22 स्थित पायनियर ट्रेडर्स पर 8 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही खरीदे गए मोबाइल के 40 प्रतिशत पैसे काटकर पैसे वापस करने के आदेश दिए हैं। सेक्टर- 25डी निवासी मनीष ने 14 अक्टूबर, 2017 में सेक्टर-22 स्थित पायनियर ट्रेडर्स से नोकिया-5 मोबाइल 12,499 रुपये में खरीदा था। मार्च, 2018 में मोबाइल में हैंगिग प्रोब्लम के साथ अन्य समस्याएं आने लगी। शिकायतकर्ता ने मोबाइल रिपेयर करने के लिए कंपनी में भेज दिया। कंपनी ने भी मोबाइल को एक सप्ताह में ठीक कर शिकायतकर्ता को दे दिया। लेकिन जून, 2018 में मोबाइल में फिर से प्रोब्लम आने लगी। शिकायतकर्ता ने इस बार भी कंपनी को मोबाइल रिपेयर करने के लिए भेज दिया। लेकिन रिपेयर कंपनी ने इस बार मोबाइल रिपेयर करने के लिए शिकायतकर्ता से चार्ज मांगा। चार्ज मांगने पर शिकायतकर्ता ने नोकिया मोबाइल केयर को मेल भेजी। लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो शिकायतकर्ता ने कंज्यूमर फोरम में नोकिया केयर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी।

loksabha election banner

 वहीं मामले की सुनवाई के दौरान नोकिया मोबाइल केयर और पायनियर ट्रेडर्स अपना पक्ष रखने के लिए नहीं आए, जिसके बाद फोरम ने दोनों को एक्स पार्टी घोषित कर दिया। अब फोरम ने उक्त दोनों शिकायतकर्ता को खरीदे गए मोबाइल का 40 प्रतिशत काटकर 7,499 रुपये देने के आदेश दिए है। इसके साथ ही दोनों द्वारा शिकायतकर्ता को 5 हजार रुपये मुआवजा और 3 हजार रुपये केस खर्च देने के आदेश दिए है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.