Move to Jagran APP

Corona effect : सुखना लेक पर टोकन या टिकट से एंट्री देने पर विचार, लेक पर रहती है ज्यादा भीड़

शहर में काेराेना के मामले बढ़ने से प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम तेज कर दिए हैं। इसकाे लेकर चंडीगढ़ के प्रसिद्व पर्यटक स्थल में भी नियमाें में बदलाव करने पर विचार चल रहा है।

By Edited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:39 AM (IST)
Corona effect : सुखना लेक पर टोकन या टिकट से एंट्री देने पर विचार, लेक पर रहती है ज्यादा भीड़
Corona effect : सुखना लेक पर टोकन या टिकट से एंट्री देने पर विचार, लेक पर रहती है ज्यादा भीड़

चंडीगढ़, जेएनएन। सुखना लेक शहर का सबसे हॉट स्पॉट क्षेत्र है। कोरोना महामारी में भी यहां सबसे अधिक भीड़ रहती है। जो शुरू से ही प्रशासन की चिंता बढ़ा रहा है। अब इस पर प्रशासन सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। लेक पर एंट्री सिस्टम ओपन के बजाय इसे टिकट या टोकन के माध्यम से रखने पर विचार हो रहा है। जरूरत पड़ने पर कभी भी यह आदेश लागू हो सकते हैं। प्रशासक वीपी ¨सह बदनौर से इस पर चर्चा हो चुकी है।

loksabha election banner

उन्होंने नगर निगम सहित अन्य डिपार्टमेंटो को ऐसी व्यवस्था पर विचार करने को कहा है। इसके बाद कोई भी सुखना लेक सीधे नहीं जा सकेगा। लेक पर जाने के लिए उसे पहले टोकन या टिकट लेनी होगी। यह दिखाने के बाद ही लेक पर जाया जा सकेगा। दरअसल लेक पर सुबह और शाम के वक्त भीड़ काफी अधिक रहती है।

जिम फिटनेस सेंटर बंद होने से बढ़ रही भीड़ केंद्र सरकार ने कोविड की वजह से जिम फिटनेस सेंटर को खोलने की अभी मंजूरी नहीं दी है। अब जिम और फिटनेस सेंटर के ट्रेनर लेक पर पहुंचकर ट्रेनिंग दे रहे हैं। लेक पर जगह-जगह ऐसे लोगों की भीड़ दिखने लगी है।

कोरोना महामारी में साइक्लिंग का क्रेज बढ़ा

इसके अलावा कोरोना महामारी में साइक्लिंग का क्रेज भी काफी बढ़ा है। लेक पर रोजाना हजारों की संख्या में साइकिल राइडर दिनभर में पहुंच रहे हैं। वॉक, रेसिंग, योग और अन्य कैटेगरी के लोग अलग हैं। आम दिनों से भी ज्यादा भीड़ इस समय लेक पर रहती है। हालत यह होते हैं कि ट्रैक पर वॉक करने वालों की वजह से उचित दूरी भी नहीं रहती। प्रशासन को डर है कि कहीं लेक पर कोविड संक्रमण न फैल जाए। इस वजह से प्रशासन टोकन सिस्टम पर विचार कर रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.