Move to Jagran APP

कचरे पर कांग्रेस की राजनीति, गारबेज कलेक्टर्स के साथ निकाली पदयात्रा

चंडीगढ़ काग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गाधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादर शास्त्री की जयंती पर सेक्टर-27 में पदयात्रा का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 09:54 AM (IST)
कचरे पर कांग्रेस की राजनीति, गारबेज कलेक्टर्स के साथ निकाली पदयात्रा
कचरे पर कांग्रेस की राजनीति, गारबेज कलेक्टर्स के साथ निकाली पदयात्रा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ काग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गाधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादर शास्त्री की जयंती पर सेक्टर-27 में पदयात्रा का आयोजन किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा की अगुवाई में हुई इस पदयात्रा पर इन नेताओं ने कहा कि आज महात्मा गाधी के सिद्धांतों की रक्षा करने की जरूरत है। उनकी अहिंसावादी सोच की काग्रेस ने हमेशा रक्षा की पर मौजूदा बीजेपी सरकार ने सब खत्म कर दिया है। यात्रा में सुभाष चावला, दविंदर बबला, गुरबख्श रावत सहित सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। पदयात्रा के दौरान 21 दिन से चल रहे डोर टू डोर गारबेज कर्मियों के आदोलन का नेतृत्व कर रहे हरफुलचंद्र कल्याण, ओमप्रकाश सैनी, शमशेर लोटिया, जगन राम, चंदू लाल, जयकिशन दुल्ला, बिशन लाल, दलबीर सिंह, ज्योति हंस, मीनू आदि ने पवन बंसल, प्रदीप छाबड़ा व समस्त काग्रेस पार्टी का धन्यवाद करते हुए कहा कि काग्रेस पार्टी के इस आदोलन को पूर्ण रूप से समर्थन व दबाव ने बीजेपी को फैसला वापस लेने पर मजबूर कर दिया। इसी दौरान काग्रेस भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गाधी व लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। एक अन्य गाधी जयंती के कार्यक्रम के दौरान इंडस्ट्रीयल एरिया में गरीब महिलाओं को सिलाई मशीनें बाटी व बच्चों ने देशभक्ति के गानों में डास के माध्यम से देश की एकता व भाईचारा का संदेश दिया। गारबेज कलेक्टर्स ने संभाला कलेक्शन का काम

loksabha election banner

हड़ताल खत्म होने के बाद गारबेज कलेक्टर्स ने एक बार फिर डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन का काम संभाल लिया। सुबह ही वह गलियों में रेहड़ी लेकर गारबेज कलेक्ट करने निकल पड़े। इस दौरान लोगों ने भी राहत की सांस ली। हर गली में लोग डस्टबिन लेकर रेहड़ी की तरफ दौड़ते दिखे। हालांकि सेग्रीगेशन कहीं भी नहीं हुआ। पहले की तरह की रेहड़ियों पर गारबेज को एक साथ इक्ट्ठा किया। ऐसे में देखना यह होगा कि नगर निगम अब रेहड़ी पर सेग्रीगेशन कैसे कराता है। हड़ताल खत्म कर एमसी ने लिखित में लेकर ही उन्हें कोलेक्शन का काम सौंपा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.