Move to Jagran APP

कांग्रेस नेतृत्‍व ने सिद्धू और चन्‍नी को अचानक दिल्‍ली तलब किया, सुनील जाखड़ ले सकते हैं बड़ा फैसला

Punjab Congress Tussle पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच कांग्रेस आलाकमान ने बड़ा कदम उठाया है। पार्टी नेतृत्‍व ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दिल्‍ली तलब किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 03:03 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 03:17 PM (IST)
कांग्रेस नेतृत्‍व ने सिद्धू और चन्‍नी को अचानक दिल्‍ली तलब किया, सुनील जाखड़ ले सकते हैं बड़ा फैसला
पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कांंग्रेस में खींताचन के बीच आज बड़ा घटनाक्रम सामने आया है।  कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्‍ली तलब किया। आज शाम को बैठक उनके साथ होगी। इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी और पूर्व प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ भी शामिल होंगे। दूसरी ओर, पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि सुनील जाखड़ काफी समय से पार्टी से नाराज हैं। कांग्रेस अब भी जाखड़ को मनाने की कोशिश में भी जुटी है। सुनील जाखड़ ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताते रहते हैं। पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर में मीडिया से बातचीत के दौरान सुनील जाखड़ पर हमला किया था और तंज कसे थे। इसके बाद सुनील जाखड़ ने भी ट्वीट कर हमला किया। 

दूसरी ओर, मुख्‍यमंंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और नवजोत सिंह सिद्धू में पहले से ही खींचतान चल रही है। सिद्धू लगातार चन्नी सरकार पर हमले करते रहते हैं। इससे राज्‍य में कांग्रेस के लिए अजीबो-गरीब  हालत पैदा हो रही है। सिद्धू लगातार मुद्दे उठाकर मुख्‍यमंंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी व उनकी सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैंं।

पंजाब के सियासी जानकारों का कहना है कि सिद्धू के तेवर कांग्रेस पर भारी पड़ते दिख रहे हैंं। इसके साथ ही सीएम चन्‍नी और सिद्धू के बीच अजीब होड़ सी दिख रही है।  सिद्धू कोई भी मुद्दा उठाते हैं तो चरणजीत सिंह चन्‍नी उसको लेकर घोषणा करने में देर नहीं लगाते हैं। इसके बाद चन्‍नी के कदम पर आर्थिक हालत का हवाला देकर सिद्धूू हमला करने में देर नहीं लगाते हैंं। इस हालत से परेशान होकर कांग्रेस आलाकमान ने दोनों नेताओं को तलब किया है। संकेत हैं कि पंजाब कांग्रेस में इस हालत को समाप्‍त करने के लिए पार्टी नेतृत्‍व बड़ा कदम उठा सकता है।                 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.