Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता प्रशासक बदनौर से मिले, नगर निगम में भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग Chandigarh News

कांग्रेस नेताओं ने प्रशासक से सलाहकार कमेटी में कांग्रेस के केवल दो और भाजपा के आठ नेताओं को शामिल किए जाने पर आपत्ति जताई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 02:11 PM (IST)
कांग्रेस नेता प्रशासक बदनौर से मिले, नगर निगम में भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग Chandigarh News
कांग्रेस नेता प्रशासक बदनौर से मिले, नगर निगम में भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कांग्रेस नेता शहर के अलग-अलग मुद्दों पर कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल और कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के नेतृत्व में प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को मिले। कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को गवर्नर हाउस में प्रशासक को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक से कहा कि हाल ही में प्रशासक की सलाहकार कमेटी का गठन हुआ है लेकिन इस कमेटी में कांग्रेस की ओर से सिर्फ पवन बंसल और अध्यक्ष छाबड़ा को शामिल किया गया है। इसके विपरीत, भाजपा के आठ सदस्यों को शामिल किया गया है।

loksabha election banner

छाबड़ा ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक लाख 85 हजार वोट हासिल हुए थे। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को कमेटी में उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। नेताओं ने कहा कि सीबीआइ ने कम्युनिटी सेंटर में जिम उपकरण खरीदने के मामले में रेड करके रिकार्ड जब्त किया। उन्होंने कहा कि इस मामले में भ्रष्टाचार होने की उम्मीद है और कई तरह से सवाल खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि दक्षिणी सेक्टर में लायंस कंपनी को जो सफाई का टेंडर अलॉट हुआ है, उस पर भी समय-समय पर सवाल खड़े होते हैं। ऐसे में इन सभी मामलों में प्रशासन को जांच करनी चाहिए।

उन्होंने तय कीमत से महंगे रेट पर एक ही विशेष कंपनी के जिम उपकरण खरीदने के मामले में सीबीआइ को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा का कहना है कि इसके अलावा कई और मामले भी नगर निगम में उजागर हो चुके हैं, उनकी भी जांच करवाने की जरूरत है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मेयर सुभाष चावला, पवन शर्मा, सुरेंद्र सिंह, जितेंद्र भाटिया, हरफूल कल्याण, कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला, भूपेंद्र बढ़हेडी, जगजीत सिंह कंग, मोहम्मद सादिक, संदीप भारद्वाज, एनएस धालीवाल, विनोद शर्मा, शशि शंकर तिवारी, जीत सिंह बहलाना और भजन कौर ने भी भाग लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.