Move to Jagran APP

बेअदबी मामले पर फूलका ने निशाना साधा तो कांग्रेस ने दी आप नेता को ये सलाह

आप विधायक एचएस फूलका के इस्तीफा देने की धमकी पर कांग्रेस ने कहा कि य अशोभनीय है। पार्टी ने फूलका को सलाह दी कि धर्म जैसे संवेदनशील मामले में राजनीति न करें।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 09:00 AM (IST)
बेअदबी मामले पर फूलका ने निशाना साधा तो कांग्रेस ने दी आप नेता को ये सलाह

जेएनएन, बठिंडा/चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक एचएस फूलका ने चेतावनी दी है कि यदि अगले 15 दिनों में कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। कहा कि राहुल गांधी श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले के दोषियों को सजा दिलाने के बजाय इसे सियासी मुद्दा बनाना चाहते हैं ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका फायदा लिया जा सके। वहीं, कांग्रेस ने फूलका को सलाह दी कि धर्म जैसे संवेदनशील मामले में राजनीति न करें।

loksabha election banner

फूलका ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गत दिवस राहुल गांधी के साथ मीटिंग करके आए हैं। राहुल ने कैप्टन को इस मामले को लटकाने की हिदायत दी है। इसी वजह से सभी मंत्रियों ने चुप्पी साध ली है। विधानसभा में तो पांच-पांच मंत्री दोषियों को सजा दिलाने की बात कर रहे थे लेकिन अब सभी चुप हैं।

विधानसभा में रोने वाले सिद्धू भी मांग रहे 5 माह का समय

फूलका ने कहा, ''मैैं तो नवजोत सिद्धू पर हैरान हूं कि विधानसभा में भाषण देने के बाद वे दस मिनट तक रोते रहे लेकिन अब कौन सी मजबूरी आ गई कि वे इस मामले के लिए पांच माह का समय मांग रहे हैं। मैैं तो कहूंगा कि ऐसे ओहदों को लात मार दो सिद्धू साहब, ओहदों को लात मारने वालों को लोग सिर आंखों पर बैठा लेते हैं।''

1984 के मामले की तरह लटकाना चाहती है कैप्टन सरकार

विधायक फूलका ने कहा कि 1984 में दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों के केस की तरह बेअदबी मामले को भी सरकार लटकाना चाहती है। 1984 दंगों की जांच के लिए कई आयोग बने, लेकिन आज तक इंसाफ नहीं मिला। बेअदबी मामलों में जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट लागू न कर कैप्टन सरकार अब नई एसआइटी बनाने जा रही है। इसके बाद नया आयोग, फिर नई एसआइटी बनाकर मामले को उलझा दिया जाएगा।

सुनील जाखड़ पर भी साधा निशाना

फूलका ने कहा, ''सुनील जाखड़ पूछते हैं कि मैंने 1984 के दंगों में कितने दोषियों को सजा दिलाई। मैैं कहता हूं कि सजा दिलाना सरकारों का काम है। मैंने तो एक एडवोकेट का रोल अदा किया है। बड़े शर्म की बात है कि कांग्रेस का प्रदेश प्रधान ये सवाल कर रहा है, क्योंकि उसकी पार्टी ने तो दोषियों को मंत्री व अन्य ऊंचे पदों से नवाजा है।''

मक्कड़ करें राम रहीम को दी गई माफी का खुलासा

फूलका ने लुधियाना में कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के पूर्व प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ को हिम्मत दिखाते हुए बताना चाहिए गुरमीत राम रहीम को माफी देने को लेकर शिअद के साथ किस तरह का समझौता हुआ था। मक्कड़ ने जिस तरह अकाली दल को आत्ममंथन करने के लिए कहा है यह उनका एक बड़ा कदम है।

धर्म के मामले में राजनीति न करें फूलका: कांग्रेस

आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका द्वारा इस्तीफे की धमकी को कांग्रेस ने अशोभनीय बताया है। कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और चरनजीत सिंह चन्नी ने एक प्रेस बयान में कहा कि फूलका का इस तरह धमकी देना न्याय के रास्ते में रुकावट पैदा करने की कोशिश है। उन्होंने फूलका को सलाह दी है कि धर्म जैसे संवेदनशील मामले में राजनीति न करें।

मंत्रियों ने कहा कि फूलका खुद तजुर्बेकार व जाने माने वकील हैं। कानून और इंसाफ की जरूरत से अच्छी तरह परिचित हैं। माननीय सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले की जांच में सीधे रूप में हस्तक्षेप करने से गुरेज कर रहा है। क्योंकि जांच की जिम्मेदारी पुलिस या जांच एजेंसियों की होती है, जिनसे ईमानदार व विश्वसनीय व्यवहार की आशा की जाती है।

मंत्रियों ने कहा कि बेअदबी व गोलीकांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) बनाए जाने संबंधी सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को लागू करने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है। एसआइटी के गठन की प्रक्रिया जारी है। जांच टीम को अपना काम बिना किसी दखल व निष्पक्षता से करने देना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.